माता-पिता से मिलने के लिए पुलिसकर्मी ने हुलिया तक बदला, इसके बाद भी आतंकवादियों से नहीं बच सका

दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित पुलवामा जिले के बाहीबाग में रविवार की सुबह आतंकवादियों ने शांतिप्रकय मीर (30) की गोली मारकर हत्या कर दी.

माता-पिता से मिलने के लिए पुलिसकर्मी ने हुलिया तक बदला, इसके बाद भी आतंकवादियों से नहीं बच सका

प्रतीकात्मक चित्र

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर पुलिस के उप निरीक्षक इम्तियाज अहमद मीर अपने माता-पिता से मिलने को इस कदर बेताब थे कि उन्होंने अपनी दाढ़ी काट ली और अपना पूरा हुलिया बदल लिया था ताकि आतंकवादियों से बचते बचाते वह अपने वालिदेन से मिलने जा सकें. लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और आतंकवादियों ने उन्हें पहचान कर उनकी हत्या कर दी. मीर के एक सहकर्मी ने यह जानकारी दी. दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित पुलवामा जिले के बाहीबाग में रविवार की सुबह आतंकवादियों ने शांतिप्रकय मीर (30) की गोली मारकर हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर : अनंतनाग में पत्थरबाजों ने पत्थर मारकर ले ली सेना के जवान की जान

मीर सीआईडी में पदस्थ थे. मीर को उनके गांव में नहीं जाने की चेतावनी दी गयी थी, क्योंकि डर था कि आतंकवादी उनपर हमला कर सकते हैं. गौरतलब है कि आतंकवादियों ने हाल में प्रदेश में कई पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया है. उनके एक वरिष्ठ अधिकारी ने याद किया कि मैंने उससे कहा था कि वह ना जाए क्योंकि आतंकवादी हमला कर सकते हैं. लेकिन वह अपने माता पिता को देखने के लिए बेकरार थे जो पुलवामा जिले के अंदरूनी इलाके में सोनताबाग में रहते हैं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना के ब्रिगेड मुख्यालय के भीतर विस्फोट

अधिकारी ने बताया कि आज सुबह उन्होंने घर जाने के लिए छुट्टी ली और अपना हुलिया बदल लिया. उन्होंने अपनी दाढ़ी काट ली और अपने पैतृक गांव जाने के लिए अपने व्यक्तिगत वाहन का इस्तेमाल करने का निर्णय लिया. घर के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने अपने अधिकारी से आखिरी बार कहा था कि अब वे (आतंकी) मुझे नहीं पहचान पायेंगे. मीर के परिवार में उनके माता-पिता हैं. पुलिस इस घटना के बाद से ही आतंकवादियों की पहचान और उन्हें गिरफ्तार करने में जुट गई है. (इनपुट भाषा से) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com