NDTV Khabar

कश्मीर: आतंकवादियों ने सोपोर में पुलिसकर्मी की गोली मारकर की हत्या

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी जावीद अहमद के वारपुरा स्थित घर में उन पर गोलियां चलाईं. अहमद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर: आतंकवादियों ने सोपोर में पुलिसकर्मी की गोली मारकर की हत्या

प्रतीकात्मक चित्र

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में अज्ञात आतंकवादियों ने शुक्रवार को एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी जावीद अहमद के वारपुरा स्थित घर में उन पर गोलियां चलाईं. अहमद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. जम्मू-कश्मीर पुलिस में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) के तौर पर शामिल हुए अहमद को अभियान से जुड़े आधार पर ‘फॉलोवर’ (पुलिस कॉंस्टेबल व्यवस्था में प्रवेश का स्तर) बनाया गया था. गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों में यह कोई इस तरह की पहली घटना नहीं है. कुछ महीने पहले ही आतंकवादियों ने एक पुलिस कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना कुलगाम की थी.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में आतंकियों ने एक और पुलिसकर्मी का अपहरण कर की हत्या

कुलगाम के जजरीपोरा के ईदगाह के बाहर तैनात पुलिस कर्मी को आतंकवादियों ने गोली मारी. पुलिस कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई.  बताया जा रहा था कि जिस पुलिस कर्मी की आतंकियों ने हत्या की वह एसपीओ थे और वह आतंकवादियों से मुकाबले के लिए पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में भी शामिल थे. पुलिस ने कहा कि घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी पटेल की गोली मारकर हत्या 

टिप्पणियां
दूसरी तरफ, बकरीद के मौके पर  जम्मू-कश्मीर में जगह-जगह झड़प की भी खबर है. श्रीनगर में सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों की झड़प हुई है. बताया जा रहा है कि श्रीनगर में प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान और आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के झंडे भी लहराए. आपको बता दें कि पिछले दिनों ही आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में घर छुट्टी बिताने आए एक पुलिसकर्मी को अगवा कर लिया था और बाद में उसकी हत्या कर दी थी. सुरक्षाबलों के मुताबिक कुलगाम के मुतलहामा गांव में बीती रात ऑटोमेटिक हथियारों से लैस तीन से चार आतंकी आए.

VIDEO: कश्मीर में पुलिसकर्मी को मारी गोली.

आतंकियों ने अब्दुल गनी शाह के मकान की निशानदेही की और भीतर दाखिल हो गए थे. बताया जाता है कि आतंकियों ने अब्दुल गनी व उसके परिवार के सभी सदस्यों को एक जगह जमा किया और फिर उसके पुत्र मोहम्मद सलीम शाह को अपने साथ चलने को कहा. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement