पुलिस कर्मियों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए गर्म पानी व हर्बल चाय पीने की सलाह

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने अपने मातहत आने वाले पुलिस कर्मियों को सलाह दी है कि वे कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए गर्म पानी तथा दूध पीएं और होम्योपैथिक दवाइयों का सेवन करें.

पुलिस कर्मियों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए गर्म पानी व हर्बल चाय पीने की सलाह

कोरोना वायरस से बचने के लिए पुलिस वालों को दी जा रही है गर्म पानी और हर्बल टी पीने की सलाह.

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने दी सलाह
  • कोरोना से बचने के लिए पिए गर्म पानी और हर्बल चाय
  • कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में मिलेगी मदद
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने अपने मातहत आने वाले पुलिस कर्मियों को सलाह दी है कि वे कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए गर्म पानी तथा दूध पीएं और होम्योपैथिक दवाइयों का सेवन करें. ये सुझाव पुलिस अधीक्षक आलोक रजोरिया ने मालदा में उनके अधिकार क्षेत्र में आनी वाली सभी पुलिस इकाइयों और थानों के प्रभारी निरीक्षकों के लिए जारी किए. पुलिस कर्मियों को गर्मी पानी या विशेष हर्बल चाय या नींबू का रस पीने की सलाह दी गई है.

सलाह में कहा गया है कि हर्बल चाय, तुलसी की पत्तियां, दाल चीनी, काली मिर्च, अदरक और किशमिश डालकर बनाई जाए और गुड़ या नींबू का रस मिलाकर दिन में एक या दो बार पीया जाए. पुलिस कर्मियों से कहा गया है कि वे दूध में हल्दी मिलाकर दिन में एक या दो बार पीएं.

जिला पुलिस के एक सूत्र के मुताबिक, ‘रिजर्व' निरीक्षक से जिला पुलिस लाइन में हल्दी वाले दूध का इंतजाम करने को कहा गया है। साथ में इसी तरह के इंतजाम थानों में भी करने को कहा गया है. राजोरिया से रविवार को उनकी टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो सका.

Newsbeep

VIDEO: कोलकाता में सरकार ने साइकिल पर लगी पाबंदी हटाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)