यह ख़बर 20 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पूर्व सांसद साधु यादव के घर से चोरी हुआ लगभग एक करोड़ के जेवरात और नकदी बरामद

पटना:

पूर्व सांसद साधु यादव के घर में 12 जून को चोरी मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 39.14 लाख रुपये नकद, जमीन के कागजात और सोने के जेवरात सहित चोरी चली गई अन्य बहुमूल्य समग्री बरामद की है। इन सामानों की कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने आज यहां बताया कि पूर्व सांसद के घर पर हुई चोरी के इस मामले में घटनास्थल एवं आस-पास के सभी स्थानों से साक्ष्य एकत्र किए और छानबीन के दौरान जांच के लिए गठित विशेष टीम को सूचना मिली कि दीघा थाना क्षेत्र के एक शातिर अपराधी कुंदन कुमार साह को संदिग्ध हालत में घटनास्थल के पास देखा गया था। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद अंडरग्राउंड हो गए कुंदन को विशेष टीम ने सूचना के आधार पर दीघा थानांतर्गत रामजी चक मुहल्ले से गिरफ्तार किया।

महाराज ने बताया कि गहन पूछताछ करने पर कुंदन ने इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए घटना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि साह ने पुलिस को बताया कि इस घटना में उसके अलावा संतोष कुमार एवं विकास कुमार भी शामिल थे। घटना को अंजाम देने के बाद चोरी किए गए सोने के जेवरात, नकदी एवं अन्य कीमती सामानों को आपस में बांट लिया था।

महाराज ने बताया कि कुंदन की निशानदेही पर संतोष एवं विकास को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए तीनों के ठिकाने से 39.14 लाख रुपये नकद, चोरी की राशि से खरीदे गए 18.41 लाख रुपये के जमीन के कागजात, एक मोटरसाइकिल, चार किलो सोने के जेवरात जिसकी कीमत एक करोड़ रुपये के करीब है, एक हजार चार सौ सत्तर नेपाली मुद्रा, एक-एक लैपटाप एवं तीन मोबाइल फोन बरामद किए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के साले अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव ने स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।