NDTV Khabar

अवैध तरीके से भारत में प्रवेश किया पाकिस्तानी नागरिक, पुलिस ने लिया हिरासत में

नेपाल के रास्ते कथित तौर पर अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के मामले में 50 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक और राजस्थान के कोटा जिले के सुल्तानपुर में उसके साथ रहने वाले एक हिस्ट्रीशीटर को हिरासत में लिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अवैध तरीके से भारत में प्रवेश किया पाकिस्तानी नागरिक, पुलिस ने लिया हिरासत में

पुलिस (फाइल फोटो)

जयपुर: नेपाल के रास्ते भारत में अवैध तरीके से प्रवेश करने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. नेपाल के रास्ते कथित तौर पर अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के मामले में 50 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक और राजस्थान के कोटा जिले के सुल्तानपुर में उसके साथ रहने वाले एक हिस्ट्रीशीटर को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि हिस्ट्रीशीटर की पहचान मोहम्मद खालिद के रूप में हुई है. उसे भी हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ें - नेपाल : मादक पदार्थ की तस्करी को लेकर भारतीय नागरिक गिरफ्तार

सुल्तानपुर थाने के प्रभारी देवेश भारद्वाज ने बताया कि पाकिस्तान के कराची के रहने वाले मोहम्मद हनीफ को कल रात खालिद के घर से हिरासत में लिया गया. वह छह नवंबर से वहां बिना वीजा और पासपोर्ट के रह रहा था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान हनीफ ने बताया कि उसने पिछले महीने काठमांडो के रास्ते गैर-कानूनी रूप से भारत में प्रवेश किया. दिल्ली पहुंचने के बाद वह अजमेर गया और एक होटल में रुका. वह छह नवंबर को सुल्तानपुर पहुंचा.

यह भी पढ़ें -नेपाल में अलग-अलग सड़क हादसों में 11 लोगों की मौत

उन्होंने बताया कि उसके गैर-कानूनी रूप से भारत आने की वजह का पता लगाया जा रहा है. हनीफ के बयानों का सत्यापन किया जा रहा है. साथ ही अधिकारी ने बताया कि खालिद की एक रिश्तेदार की शादी पाकिस्तान में हुई है. भारद्वाज ने बताया कि हनीफ और खालिद के खिलाफ संबंधित कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

VIDEO - नेपाल से कटिहार की एक बच्ची बरामद 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement