कोरोनावायरस लॉकडाउन को लागू कराने के लिए उठक-बैठक और लाठी का इस्तेमाल करती नजर आई पुलिस, देखें वीडियो...

मंगलवार रात प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित किए गए 21 दिन के लॉकडाउन को कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के तौर पर देखा जा रहा है.

कोरोनावायरस लॉकडाउन को लागू कराने के लिए उठक-बैठक और लाठी का इस्तेमाल करती नजर आई पुलिस, देखें वीडियो...

कोरोनावायरस कर्फ्यू को तोड़ने वालों को पंजाब पुलिस सजा देती नजर आई.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किए गए 21 दिन के लॉकडाउन को लागू करने के लिए राज्यों की पुलिस अब सजा का इस्तेमाल भी करती नजर आ रही हैं. पश्चिम बंगाल और पंजाब पुलिस को लॉकडाउन को लागू करने और लोगों को अपने घरों में रखने के लिए सजा का इस्तेमाल करते देखा गया. कुछ ऐसे वीडियो सामने आए हैं जहां पुलिस नागरिकों को सजा देती नजर आ रही है.

0sju7tpg

मंगलवार रात प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित किए गए 21 दिन के लॉकडाउन को कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के तौर पर देखा जा रहा है और लोगों से अपील की गई है कि वे एक जगह एकजुट ना हों और अपने घरों में रहे. हालांकि प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा के बाद ही बाजारों में रोजमर्रा की जरूरत के सामान के लिए लोगों की भीड़ जुटने लगी थी.

गुरप्रीत सिंह ढिल्लन नाम के एक व्यक्ति द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में पंजाब पुलिस कर्फ्यू को लागू करने के लिए लाठीचार्ज करती नजर आ रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस खुद को वायरस से बचाने के लिए मुंह पर रुमाल बांधे हुए है और कुछ लोग सड़क पर रेंग रहे हैं. 

गुरप्रीत ने ट्वीट किया, 'मैं उम्मीद करता हूं कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब पुलिस को कहेंगे कि कि वे दूसरे तरीकों से कर्फ्यू को लागू करें.'

pc0vhaqk

ऐसे ही कुछ दृश्य पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से सामने आए जहां पुलिस लोगों को कान पकड़कर उठक-बैठक करवाती नजर आ रही है क्योंकि लोग एक दूसरे से दूरी नहीं बना रहे थे.

हालांकि पुलिस का एक अलग पहलू भी नजर आया जहां पंजाब पुलिस के कुछ अफसर लोगों को सब्जियां बांटते नजर आए जिसकी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रशंसा भी की.