NDTV Khabar

वाराणसी में ज्वैलर्स के यहां हुई करोड़ों की डकैती का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाराणसी में ज्वैलर्स के यहां हुई करोड़ों की डकैती का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

सीताराम ज्वैलर्स के यहां हुई करोड़ों की डकौती वाराणसी की सबसे बड़ी डकौती बताई जा रही है (प्रतीकात्मक चित्र)

खास बातें

  1. पुलिस ने डकौती के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है
  2. करोड़ों की इस डकौती में 9 लोगों का शामिल होना बताया गया है
  3. ठठेरी बाजार स्थित सीताराम ज्वैलर्स के यहां हुई थी यह डकौती
वाराणसी: वाराणसी के चौक थाना क्षेत्र के ठठेरी बाजार स्थित सीताराम ज्वैलर्स में बीते शनिवार को हुई करोड़ों रुपये की डकैती के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफतार किया है. पकड़े गये आरोपियों के पास 265 ग्राम सोने के जेवर भी बरामद किए हैं. वाराणसी में यह अब तक की सबसे बड़ी डकौती बताई जा रही है. इसमें करीब 10 करोड़ के गहनों की डकौती हुई थी.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि नौ लोगों ने मिल कर घटना को अंजाम दिया था इनमें से एक सदस्य को पकड़ा जा चुका है. फरार अन्य अभियुक्तों की धरपकड़ के लिए पुलिस की कई टीमें जगह-जगह पर छापेमारी कर रहीं हैं. पुलिस ने घटनाक्रम में शामिल होने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

एसएसपी ने बताया कि चौक थाना क्षेत्र के कचौड़ी गली निवासी फैजान डकैती का मुख्य साजिशकर्ता है, जो अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है. कुल नौ लोगों ने मिल कर डकैती की थी और डकैती करने के बाद सब अलग-अलग रास्तों से भाग गए थे. इसके बाद फैजान के घर पर लूटे गए जेवरात का बंटवारा किया गया था. सभी लूटरों को 250 से 300 ग्राम सोने के जेवरात दिए गए थे.

एसएसपी के अनुसार सीसीटीवी फुटेज और मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर ही घटना का खुलासा किया गया है. लूटेरों की टीम में शामिल चौक थाना क्षेत्र के शीतला गली निवासी शिवम शर्मा को उसके मामा के पटेलनगर , मुगलसराय स्थ्ति घर से गिरफतार किया गया. इससे पूछताछ के बाद सारे मामला का खुलासा किया गया. शिवम के घर से उसके हिस्से के करीब 265 ग्राम सोने के जेवर के अलावा एक कट्टा, दो कारतूस और वारदात में इस्तेमाल किए गए दो मोबाइल फोन बरामद किए गए.

पुलिस ने शिवम के पिता सुधीरनाथ शर्मा व माता विनिता शर्मा को वारदात की जानकारी होते हुए पुलिस को अंधेरे में रखने तथा डकैती के जेवरात को खपाने व चाहमामा चौक निवासी जीशान को डकैती की साजिश रचने के आरोप में गिरफतार किया है. एसएसपी के अनुसार कुल 8 लोग अभी फरार है, जिसमे चौक थाना क्षेत्र के अमन कुमार, फैजान, चंदौली के पड़ाव का आजाद, चौक थाना क्षेत्र के पप्पू नाटे, आजाद व दो अज्ञात व्यक्ति हैं. सभी के सिर पर 12-12 हजार का इनाम रखा गया है जिसकी धनराशि बढ़ाई जाएगी. एसएसपी के अनुसार फैजान, जीशान व अमन पर पहले से हत्या और लूट के मामले दर्ज हैं.

बता दें कि शनिवार की शाम को दो लोग दुकान में ग्राहक बन कर आए और जेवर देखने लगे. इसी दौरान उनके और चार साथी अंदर आ गए. इन सभी बदमाशों ने दुकान के मालिक तथा अन्य कर्मचारियों को हथियारों के बल पर डराया और दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए. बदमाशों ने सभी के मोबाइल फोन भी तोड़ दिए. बदमाशों ने दुकान के शोकेस, तिजोरी और अलमारी में रखा सारा कीमती सामान काले रंग के बैग में भरा और फरार हो गए.

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement