मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार ने जमीन का फर्जीवाड़ा किया, कार्रवाई हो : हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार ने जमीन का फर्जीवाड़ा किया, कार्रवाई हो : हेमंत सोरेन

झारखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

रांची:

झारखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को सरकार पर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार अजय कुमार ने रांची में अज्ञात प्लॉट पर नक्शा पास करवा कर किसी दूसरे प्लॉट पर फर्जी ढंग से भवन का निर्माण करवाया है जिसकी जांच करवा कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

झारखंड विधानसभा में सत्ताधारी पक्ष द्वारा उन पर तथा उनकी पार्टी के अनेक नेताओं पर आदिवासी भूमि अवैध ढंग से खरीदने के आरोप लगने से नाराज मुख्य विपक्षी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन ने यह आरोप पत्रकार वार्ता में लगाये.

हेमंत ने रांची नगर निगम क्षेत्र के नक्शे एवं अन्य दस्तावेजी सबूत पत्रकारों के समक्ष पेश किये और आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के राजनीतिक सलाहकार अजय कुमार ने निगम क्षेत्र में अपनी भूमि होने का दावा करते हुए वार्ड संख्या 36 में खाता संख्या 117 पर प्लाट 927, 936 और 937 के पते से नक्शा पास करवाया और हकीकत में प्लॉट संख्या 627, 636 एवं 637 पर भवन कर निर्माण करवाया है.

अपने दावे के पक्ष में विपक्ष के नेता ने तीन अगस्त, 2010 की नगर विकास विभाग के तत्कालीन अवर सचिव रविशंकर प्रसाद की राज्य निगरानी विभाग के पुलिस महानिरीक्षक को जांच के लिए लिखी चिट्ठी पेश की जिसमें अजय कुमार और अन्य षड्यंत्रकारियों पर भूमि के फर्जीवाड़े के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिये गये थे.

इतना ही नहीं, हेमंत सोरेन ने सत्ताधारी पक्ष के मंत्री सीपी सिंह, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र राय एवं भाजपा विधायक नवीन जायसवाल पर भी आवास बोर्ड में गलत ढंग से संपत्ति बनाने का आरोप लगाया तथा उनकी भी जांच की मांग की.

इस संबन्ध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार ने अपने उपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया और कहा कि यह ईर्ष्‍यावश लगाये गये हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com