NDTV Khabar

मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान और उनके बेटों पर चार्जशीट से राजस्थान सरकार ने पल्ला झाड़ा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है इस मामले में ये जांच पिछली बीजेपी की सरकार ने शुरू की थी और ये चार्जशीट भी उसी वक्त की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान और उनके बेटों पर चार्जशीट से राजस्थान सरकार ने पल्ला झाड़ा

गहलोत ने कहा कि मामले की जांच पिछली बीजेपी की सरकार ने शुरू की थी और ये चार्जशीट उसी वक्त की है.

खास बातें

  1. पहलू खान पर चार्जशीट का मामला गर्माया
  2. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी सफाई
  3. कहा- देखना होगा कि जांच किस मंशा से की गई
नई दिल्ली :

राजस्थान के अलवर में सवा दो साल पहले किसान पहलू खान की पीट-पीट कर की गई हत्या के मामले में अब राजनीतिक पारा चढ़ रहा है. राजस्थान पुलिस के पहलू खान पर ही ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से मवेशी ले जाने के आरोप में चार्जशीट दाख़िल करने पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने पल्ला झाड़ लिया है. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है इस मामले में ये जांच पिछली बीजेपी की सरकार ने शुरू की थी और ये चार्जशीट भी उसी वक्त की है. उन्होंने कहा कि पहलू खान दोषी नहीं पाए गए थे, लेकिन यह देखना होगा कि क्या जांच किसी पूर्व निर्धारित इरादे से तो नहीं की गई थी.

गौरतलब है कि अप्रैल 2017 में किसानी के लिए गाय ले जा रहे पहलू खान की तथाकथित गौ रक्षकों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. ये घटना उस समय हुई थी जब वो जयपुर से मवेशी ख़रीदकर हरियाणा के नूंह अपने घर जा रहे थे. पुलिस ने इस मामले में दो FIR दर्ज की थी. एक FIR पहलू खान की हत्या के मामले में 8 लोगों के ख़िलाफ़ और दूसरी बिना कलेक्टर की अनुमति के मवेशी ले जाने पर पहलू और उसके दो बेटों के खिलाफ हुई थी.


अब दूसरे मामले में पहलू ख़ान और उसके दो बेटों के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाख़िल की गई है. पहलू ख़ान की मौत हो चुकी है. ऐसे में उनके ख़िलाफ़ तो केस बंद हो जाएगा, लेकिन उनके बेटों के ख़िलाफ़ केस चलेगा.

टिप्पणियां

राजस्थान में लिंचिंग के शिकार हुए पहलू खान और उनके दो बेटों के खिलाफ चार्जशीट

अज्ञात लोगों ने पहलू खान मामले के गवाहों पर चलाई गोली, जांच में जुटी पुलिस​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement