NDTV Khabar

राजनीतिक हिंसा पर गरमाई सियासत: बीजेपी का बंगाल बंद, गृहमंत्री और PM मोदी से मिलेंगे राज्यपाल

पश्चिम बंगाल की कोलकाता में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच आपसी झड़प के दौरान शनिवार को 3 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद राजनैतिक माहौल काफी गरम है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजनीतिक हिंसा पर गरमाई सियासत: बीजेपी का बंगाल बंद, गृहमंत्री और PM मोदी से मिलेंगे राज्यपाल

बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी- (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच आपसी झड़प
  2. 3 लोगों की मौत होने की खबर
  3. बंगाल में राजनैतिक माहौल काफी गरम
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की कोलकाता में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच आपसी झड़प के दौरान शनिवार को 3 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद राजनैतिक माहौल काफी गरम है. हिंसा पर बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. फिलहाल 2 कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी का आज बंगाल बंद का ऐलान है. मालूम हो कि रविवार को बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता और स्थानीय पुलिस के बीच झड़प हुई थी. यह झड़प बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं के शव के अंतिम संस्कार को लेकर हुई. मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता अपने साथी कार्यकर्ताओं के शव का अंतिम संस्कार कोलकाता ले जाकर करना चाहते थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें कोलकाता पहुंचने से पहले ही बीच रास्ते में ही रोक लिया. इसी बात पर बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए.

व्यवसाय में महिला दे रही थी कॉम्पटीशन, शख्स को नहीं आया रास, चला दी गोलियां


इसके बाद कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह अगर उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया तो वह शवों का अंतिम संस्कार हाई वे पर ही करेंगे. पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच के झड़प की वजह से हाई-वे पर जाम लग गया. इस घटना के सामने आने के बाद राज्य बीजेपी ने 10 जून को काले दिन के रूप में मनाने का फैसला किया है. साथ ही लालबाजार में 12 जून को एक रैली करने का भी ऐलान किया है.

गौरतलब है कि शनिवार को पश्चिम बंगाल के 24 उत्तर परगना में टीएमसी-बीजेपी (TMC-BJP) कार्यकर्ताओं के बीच आपसी झड़प में 3 लोगों की मौत हो गई थी. मामले की जांच कर रही पुलिस के अनुसार यह पूरा मामला पार्टी के झंडे को उतारने से शुरू हुआ था. इस झड़प के दौरान टीएमसी (TMC) के एक कार्यकर्ता कायुम मोल्लह की हत्या की बात सामने आ थी. वहीं बीजेपी (BJP) का कहना था कि टीएमसी (TMC) के गुंडों ने उनके 2 कार्यकर्ताओं को गोली मारी दी है. जिसमें उनकी मौत हो गई.

कठुआ रेप और हत्या मामले में आज आ सकता है फैसला, जानें ये 10 अहम बातें

हालांकि बीजेपी के नेता मुकुल रॉय ने इस घटना के सामने के बाद एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को टीएमसी के गुंडों ने संदेशखाली इलाके में गोली मार दी है. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हो रही इस तरह की वारदात के लिए ममता बनर्जी खुद जिम्मेदार हैं. हम इस पूरे मामले की शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी से करेंगे.

टिप्पणियां

वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रमुख विजयवर्गीय ने भी इस झड़प और बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या पर दुख जताया था. उन्होंने ट्वीट किया था कि अभी अभी मिली दुःखद ख़बर के अनुसार पश्चिम बंगाल के बशीरहाट लोकसभा के क्षेत्र संदेशखली में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की तृणमूल के गुंडों ने हत्या कर दी.

Video: पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद भी जारी है बीजेपी-टीएमसी के बीच हिंसक झड़प, 3 की मौत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement