NDTV Khabar

बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को लेकर राजनीति हुई गर्म

रविवार को गुजरात में एक चुनावी सभा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि भारत के इस हमले में 250 आतंकी मारे गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को लेकर राजनीति हुई गर्म

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

भारतीय वायुसेना के प्रमुख ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान की सीमा के अंदर बालाकोट में भारत के लड़ाकू विमानों ने जैश के ठिकानों पर जो हमला किया वो कारगर था और ये गिनना उनका काम है नहीं की इस हमले में कितने आतंकी मारे गए. लेकिन इस मामले पर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है.

रविवार को गुजरात में एक चुनावी सभा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि भारत के इस हमले में 250 आतंकी मारे गए. अमित शाह ने कहा, "उरी हमले के बाद हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया... पुलवामा हमले के बाद सरकार ने 13वें दिन एयर स्ट्राइक कर 250 से ज़्यादा आतंकी माग गिराए".

आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों को अब घर में घुसकर मारेंगे : पीएम नरेंद्र मोदी


जबकि इससे पहले एयर वाइस मार्शल आर के कपूर ने 28 फरवरी को रक्षा मंत्रालय में एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा था कि इस हमले में कितने आतंकी मारे गये इस पर कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी. पिछले ही हफ्ते केन्द्रीय राज्य मंत्री एस एस अहलूवालिया ने भी पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में एक कार्यक्रम में दावा किया था, "हम उनके इलाके में गए और उसे तबाह कर दिया. हमारा मकसद किसी को मारना नहीं था".

अब अमित शाह के इस दावे के साथ ही एयर स्ट्राइक के मसले पर राजनीतिक विवाद बड़ा होता दिख रहा है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने एयर वाइस मार्शल आर के कपूर के बयान का हवाला देते हुए अमित शाह के दावे पर सवाल उठाया है. मनीष तिवारी ने सोमवार को पूछा कि जब सरकार खुल कर कुछ नहीं कह पा रही है तो फिर अमित शाह के दावे का आधार क्या है.

टिप्पणियां

उधर ऑपरेशन बालाकोट को लेकर विपक्ष के सवालों का जवाब सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने जामनगर में दिया. उन्होंने कहा कि हमें अपनी सेना पर भरोसा करना चाहिए, उस पर सवाल नहीं उठाना चाहिए. जबकि अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एनडीटीवी से कहा - "जब भी सुरक्षा एजेंसियां उचित समझेंगी राष्ट्रहित में सही समझेंगी वो सबूत दिखाएंगी और बताएंगी."

VIDEO: ऑपरेशन बालाकोट पर पीएम का विपक्ष को जवाब



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement