NDTV Khabar

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला : सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग उठी

सांसद पप्पू यादव ने लोकसभा में मसले को उठाया और यौन शोषण मामले में राज्य सरकार पर नाकामी का आरोप लगाया

101 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला : सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग उठी

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. यादव ने कहा- सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग में होनी चाहिए
  2. आरजेडी सांसद मीसा भारती ने भी पप्पू यादव की मांग का समर्थन किया
  3. बिहार सरकार ने कहा कि जिससे भी जांच करवाना है, कराई जाए
नई दिल्ली/पटना:

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यौन शोषण मामले का खुलासा होने के कई दिनों बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ये भरोसा दिया है. लेकिन अब इस पूरी घटना की सुप्रीम कोर्ट से जांच कराने की मांग उठने लगी है.

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में बच्चियों से रेप और यातना के मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार शुक्रवार को अपनी चुप्पी तोड़ी. नीतीश ने कहा कि किसी भी दोषी को इस मामले में बख्शा नहीं जाएगा और वो चाहते हैं कि हाई कोर्ट सीबीआई की जांच की मॉनिटरिंग करे. लेकिन नीतीश विरोधी इतने भर से संतुष्ट नहीं हैं.

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर रेप कांड : तेजस्वी का नीतीश पर निशाना, 'जिनका जमीर मर चुका है वो जिंदा रहकर भी क्या करेंगे'


बिहार से लोकसभा सांसद पप्पू यादव ने शुक्रवार को लोकसभा में इस मसले को उठाया और यौन शोषण मामले में राज्य सरकार पर नाकामी का आरोप लगाया. मामले में जैसे-जैसे जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है, नए और चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं और राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप भी बढ़ता जा रहा है. अब ये मांग उठ रही है कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट सीबीआई जांच की मॉनिटरिंग करे.

पप्पू यादव ने कहा, 'इस मामले की सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग में होनी चाहिए.' आरजेडी सांसद मीसा भारती ने भी पप्पू यादव की मांग का समर्थन किया. जबकि लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष, रामविलास पासवान ने कहा, "सीबीआई मामले की जांच कर रही है. बिहार सरकार ने कहा है कि जिससे भी जांच करवाना है जांच करवाई जाए..."

टिप्पणियां

VIDEO : संसद में उठा मामला

अब इस विवाद की गूंज दिल्ली की सड़कों पर भी सुनाई देने वाली है जब शनिवार को तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में लड़कियों के साथ हुई हैवानियत के विरोध में विशाल धरना और कैंडल मार्च करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement