दिल्ली में प्रदूषण : सांसद गौतम गंभीर पर जमकर बरसे राघव चड्ढा, कहा- वे चाट-पकौड़े की दुकान पर फोटो खिंचवा रहे

चड्ढा ने NDTV से कहा- प्रदूषण पर बुलाई गई मीटिंग में नहीं आने वाले सांसद और अफसरों को दिल्ली के एक हॉटस्पॉट पर सुबह से शाम तक खड़ा कर दो

दिल्ली में प्रदूषण : सांसद गौतम गंभीर पर जमकर बरसे राघव चड्ढा, कहा- वे चाट-पकौड़े की दुकान पर फोटो खिंचवा रहे

Delhi Pollution : आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने दिल्ली में प्रदूषण को लेकर गौतम गंभीर की आलोचना की.

खास बातें

  • कहा- वायु प्रदूषण कम करने के लिए सिर्फ अरविंद केजरीवाल ने कदम उठाए
  • संसदीय समिति की बैठक में गौतम गंभीर और कई वरिष्ठ अधिकारी नहीं पहुंचे
  • रिपोर्ट देकर बताएंगे कि कैसे ऑड-ईवन से दिल्ली की आबोहवा बेहतर हुई
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) आज दिल्ली के प्रदूषण (Delhi Pollution) को लेकर बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर जमकर बरसे. दिल्ली के प्रदूषण पर चर्चा के लिए शुक्रवार को संसदीय समिति की बैठक आहूत की गई थी. इस बैठक में गौतम गंभीर नहीं पहुंचे. इस पर राघव चड्ढा ने उनकी कटु आलोचना की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर समस्या पर बैठक में गंभीर नहीं पहुंचे, वे इंदौर में चाट-पकौड़ी की दुकान पर खड़े होकर फोटो खिंचवा रहे थे. चड्ढा ने कहा कि जितने सांसद और अफसर आज की बैठक में नहीं गए इन सबको दिल्ली के एक हॉटस्पॉट पर सुबह से शाम तक खड़ा करना चाहिए.

राघव चड्ढा ने  कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऑड-ईवन को प्रदूषण का समाधान नहीं माना. इस देश में अगर कोई नेता मंत्री या मुख्यमंत्री है जिसने वायु प्रदूषण कम करने के लिए कदम उठाए हैं तो उसका नाम है अरविंद केजरीवाल. हमने कई कदम उठाए. कुछ कदमों से बहुत फर्क पड़ा, कुछ कदमों से कम फर्क पड़ा. जहां तक ऑड-ईवन की बात है तो सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित समिति EPCA के GRAP में लिखा हुआ है कि जब प्रदूषण बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा तब ऑड-ईवन लागू करना होगा. आज सुप्रीम कोर्ट अपनी समिति के बताए कदमों पर खुद प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहा है.

राघव चड्ढा ने NDTV से कहा कि हम कोर्ट को रिपोर्ट देकर यह बताएंगे कि कैसे ऑड-ईवन से दिल्ली की आबोहवा बेहतर हुई है. ऑड-ईवन लागू करने से कई बार ऐसा भी होता है कि हवा की गुणवत्ता और खराब होने से बच जाती है.

प्रदूषण पर होने वाली बैठक में नहीं पहुंचे गौतम गंभीर की हुई आलोचना तो Tweet किया, 'मुझे गाली देने से अगर...'

उन्होंने कहा कि प्रदूषण पर संसद की समिति की बैठक में गौतम गंभीर और कई वरिष्ठ अधिकारी नहीं पहुंचे. आज की मीटिंग में बीजेपी शासित डीडीए, बीजेपी शासित नगर निगम और बीजेपी शासित केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय के सचिव ने भी मीटिंग का बहिष्कार किया. आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह को न्योता मिला था, वे बैठक में गए और उन्होंने अपने सुझाव दिए. दिल्ली में रोज अपने एयर प्यूरीफायर कमरे में बैठकर वीडियो बनाकर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को भला बुरा कहने वाले गौतम गंभीर कहां हैं? जबकि उनको 10 दिन पहले मीटिंग का न्योता गया था. एक सांसद होने के नाते उनकी जिम्मेदारी थी कि वे बैठक में जाते. लेकिन सोशल मीडिया पर फोटो घूम रही है कि वे इंदौर में किसी चाट-पकौड़ी की दुकान पर खड़े होकर फोटो खिंचवा रहे हैं और जलेबी-पोहा खा रहे हैं.

दिल्ली-NCR में प्रदूषण के मुद्दे पर होनी थी अहम बैठक, न तो अधिकारी आए और न ही दिल्ली के सांसद

चड्ढा ने कहा कि गौतम गंभीर समस्त उत्तर भारत के लोगों का मजाक उड़ा रहे हैं. वे खुली चुनौती दे रहे हैं कि मैं तो बैठक में नहीं जाऊंगा, जो हो सकता है कर लो. जितने सांसद और अफसर आज की बैठक में नहीं गए इन सबको दिल्ली के एक हॉटस्पॉट पर सुबह से शाम तक खड़ा करना चाहिए ताकि वह 20 घंटे इस जहरीली हवा में सांस लें. वे अपने एयर कंडीशंड कमरों से बाहर निकलें. और जब वह सुबह से शाम तक खड़े होकर 20 घंटे इस जहरीली हवा में सांस लेंगे तब उनको पता चलेगा कि दिल्ली का आम आदमी कैसे जी रहा है.

VIDEO : दिल्ली में प्रदूषण, मीटिंग में नदारद रहे हुक्मरान

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com