कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों समेत कई हत्याओं के आरोपी विकास दुबे का पोस्टमार्टम हुआ खत्म

पुलिस बल के साथ शव को लेकर परिजन भैरव घाट पहुंच रहे है. इस दौरान भैरवघाट में कई थानों के फ़ोर्स मौजूद है.

कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों समेत कई हत्याओं के आरोपी विकास दुबे का पोस्टमार्टम हुआ खत्म

अब यूपी पुलिस ने विकास का शव उसके बहनोई दिनेश को सौप दिया है. (फाइल फोटो-पीटीआई)

कानपुर:

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों समेत कई हत्याओं में आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) का पोस्टमार्टम खत्म हो गया है और शव को उसके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया है. शुक्रवार सुबह कानपुर से कुछ ही दूरी पर पुलिस के साथ हुई एक मुठभेड़ में मारे गए विकास दुबे का पोस्टमार्टम करीब 2 घंटे तक चला. ऐसा बताया जा रहा है कि 3 डॉक्टर और मजिस्ट्रेट की देखरेख में ये पोस्टमार्टम किया गया था. अब पुलिस ने विकास का शव उसके बहनोई दिनेश को सौप दिया है. इसके बाद पुलिस बल के साथ शव को लेकर परिजन भैरव घाट पहुंच रहे है. इस दौरान भैरवघाट में कई थानों के फ़ोर्स मौजूद है. बता दें कि विकास दुबे को कानपुर ला रही STF के काफिले की गाड़ी आज सुबह हादसे का शिकार  (Vikas Dubey Accident) हो गई थी. कानपुर के करीब ही ये हादसा हुआ था. पुलिस के अनुसार हादसे के बाद पुलिस की बंदूक छीनकर विकास भागने कोशिश कर रहा था. इसी दौरान पुलिस ने कुख्यात अपराधी को मार गिराया.

हालांकि पुलिस (UP Police) का कहना है कि विकास दुबे ने पहले पुलिस की टीम पर कई गोलियां दागी, जिसके जवाब में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोलियां चलाईं. इस एनकाउंटर में घायल होने के बाद विकास को अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

'चश्मदीद गवाह' ने कहा- गाड़ी का कोई एक्सीडेंट नहीं हुआ
इस एनकाउंटर के दौरान पास ही से गुज़र रहे एक राहगीर आशीष पासवान ने समाचार एजेंसी ANI से कहा, "हमने गोलियों की आवाज़ें सुनी थीं... पुलिस ने हमें दूर भगा दिया... हम अपने घर लौटकर जा रहे थे..." उनसे जब पूछा गया कि क्या गाड़ी का कोई एक्सीडेंट हुआ है तो उन्होंने बोला कि कोई गाड़ी का कोई एक्सीडेंट नहीं हुआ था. उनका बयान पुलिस की कहानी के बिल्कुल उलट है, जिसमें पुलिस ने कहा है कि विकास दुबे को जिस गाड़ी से ले जाया जा रहा था, बारिश के कारण वही गाड़ी पलट गई थी.

Newsbeep

(इनपुट एजेंसी एएनआई से भी)

विकास दुबे के शव का किया गया पोस्टमार्टम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com