NDTV Khabar

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे की शपथ से पहले दिखे अजित पवार को 'महाराष्ट्र का भावी CM' बताते हुए पोस्टर

पुणे में एनसीपी समर्थकों ने अजित पवार (Ajit Pawar) को मुख्यमंत्री बनाए जाने के पोस्टर चस्पा किए हैं. यह पोस्टर पुणे (Pune) में अजित पवार के गृह क्षेत्र बारामति (Baramati) में देखे गए. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे की शपथ से पहले दिखे अजित पवार को 'महाराष्ट्र का भावी CM' बताते हुए पोस्टर

अजित पवार (Ajit Pawar) को मुख्यमंत्री बनाए जाने वाले पोस्टर मंगलवार शाम को देखे गए.

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले एक महीने से चल रहा गतिरोध अब समाप्त हो गया है. इसके बाद शिवसेना-कांग्रेस (Shivsena-Congress) और एनसीपी (NCP) ने सर्वसहमति से उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनाए जाने के लिए उम्मीदवार चुना है. 28 नंवबर को उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे लेकिन उससे पहले मंगलवार शाम को पुणे में एनसीपी समर्थकों ने अजित पवार (Ajit Pawar) को मुख्यमंत्री बनाए जाने के पोस्टर चस्पा किए हैं. यह पोस्टर पुणे (Pune) में अजित पवार के गृह क्षेत्र बारामति (Baramati) में देखे गए. 

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया

एएनआई के मुताबिक इस पोस्टर में मराठी में लिखा गया है, ''दादा (अजित), आपने महाराष्ट्र में सबसे अधिक अंतर से विधानसभा चुनाव जीता. राज्य को आपकी जरूरत है और आप अब रुक नहीं सकते''. पोस्टर में आगे लिखा है कि, "पूरा महाराष्ट्र आपको एक भावी मुख्यमंत्री के रूप में देख रहा है. अब हमें निर्णय लेना है कि आपको क्या करना है''. इसके बाद एक एनसीपी समर्थक ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि गुरुवार को अजित पवार, उद्धव ठाकरे के साथ उप मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे. 


बता दें, इससे पहले अजीत पवार ने 23 नवंबर को बीजेपी के साथ हाथ मिला लिया था और उप मुख्यमंत्री की शपथ ली थी. 

टिप्पणियां

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 105 और शिवसेना ने 56 सीटों को जीत कर पूर्ण बहुमत हासिल की थी. हालांकि, बीजेपी ने शिवसेना की मुख्यमंत्री की मांग को ठुकरा दिया गया था, जिससे दोनों का गठबंधन टूट गया था. 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती थी, जिसके बाद अब शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस ने गठबंधन की सरकार बनाने का फैसला किया. 

Video: शपथ ग्रहण से पहले बाला साहेब और इंदिरा गांधी की तस्वीर वाले पोस्टरों से पटी मुंबई



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement