NDTV Khabar

प्रद्युम्न हत्याकांड : पीड़ित के पिता ने कहा, उम्मीद है सीबीआई पूरा सच सामने लाएगी, आरोपी छात्र 3 दिन की रिमांड पर

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में सीबीआई ने अपनी जांच में पाया है कि प्रद्युम्न की हत्या 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक स्टूडेंट ने परीक्षा को टालने के उद्देश्य से की थी.

188 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रद्युम्न हत्याकांड : पीड़ित के पिता ने कहा, उम्मीद है सीबीआई पूरा सच सामने लाएगी, आरोपी छात्र 3 दिन की रिमांड पर

सीबीआई जांच से संतुष्ट प्रद्युम्न के पिता

खास बातें

  1. प्रद्युम्न के पिता ने कहा, उम्मीद है सीबीआई पूरा सच सामने लाएगी.
  2. आरोपी छात्र तीन दिन की रिमांड पर.
  3. रोजाना सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक पूछताछ होगी.
नई दिल्ली: गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में सीबीआई ने अपनी जांच में पाया है कि प्रद्युम्न की हत्या 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक स्टूडेंट ने परीक्षा को टालने के उद्देश्य से की थी. इस मामले में प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने सीबीआई जांच से फिलहाल संतुष्टि जताई है और उन्होंने भी मान लिया है कि उनके बेटे की हत्या 11वीं कक्षा के छात्र ने ही की है.

प्रद्मुम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा है कि जांच से फिलहाल हम पूरी तरह संतुष्ट हैं. सीबीआई से उम्मीद है कि पूरा सच सामने आएगा. उन्होंने कहा कि पुलिस की थ्योरी पर किसी को भी भरोसा नहीं हो रहा था. उनके वकील ने कहा कि आरोपी का ट्रायल बालिग के तौर पर होना चाहिए. साथ ही उन्होंने मांग की कि स्कूल के टॉप मैनेजमेंट से जुड़े लोगों से भी पूछताछ की जानी चाहिए.

इस मामले में अब आरोपी 11वीं के छात्र को 3 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया है. उससे इस दौरान रोजाना सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक पूछताछ होगी. 6 बजे के बाद उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें -  एग्जाम टालने के लिए 11वीं के छात्र ने मार दिया प्रद्युम्न को, यौन शोषण का मामला नहीं : सीबीआई

स्कूल के बाथरुप में अपने बेटे की मौत के बाद पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि अब ऐसा लगने लगा है कि हमें न्याय मिल गया है. उम्मीद है कि सीबीआई पूरा सच सामने लाएगी. घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया था और स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर एक नई बहस छेड़ दी थी. 

बता दें कि आज को प्रेस कांन्फ्रेस कर सीबीआई ने बताया कि उसने 11 वीं छात्र को गिरफ्तार किया है जिसने दूसरी क्लास के प्रद्युम्न को सिर्फ इसलिए मार दिया क्योंकि वह चाहता था कि किसी तरह परीक्षाएं टल जाए. सीबीआई ने दावा किया है कि इस हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए ड्राइवर और कंडक्टर का कोई हाथ नहीं है और न यह यौन शोषण का मामला है. वहीं छात्र की गिरफ्तारी की सूचना प्रद्युम्न के परिजनों को भी दे दी गई है. सीबीआई ने इस छात्र को शाम को गिरफ्तार किया था. जिसे गुड़गांव में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - तो फिर कंडक्टर अशोक ने क्यों कबूली थी प्रद्युम्न की हत्या की बात, CBI की थ्योरी पर उठे ये 5 सवाल

वरुण ठाकुर ने गुरुग्राम पुलिस के दावे के बारे में एनडीटीवी से कहा कि घटनाओं का क्रम सही नहीं बैठता. पुलिस ने पहले कहा था कि बस के कंडक्टर अशोक कुमार ने मासूम प्रद्युम्न की हत्या की है और बाथरूम में उसका यौन शोषण किया.  वरुण ठाकुर ने सवाल करते हुए कहा कि कैसे इतने कम समय में यौन शोषण हो सकता है. बता दें कि प्रद्युमन की मौत के करीप 20 घंटे बाद पुलिस ने बस के कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया था. सीबीआई ने गुरुग्राम पुलिस से ये केस पिछले महीने अपने हाथ में ले ली थी. 

VIDEO -  प्रद्युम्न हत्या मामले में 11वीं का छात्र गिरफ्तार



उन्होंने कहा कि हम सीबीआई के लगातार संपर्क में थे. मगर सीबीआई ने आज इस बारे में हमें बताया है. यह बात दूसरों के लिए हैरान करने वाली हो सकती है कि आखिर क्यों एक स्टूडेंट ऐसा कर सकता है. मगर जब हम सीबीआई अधिकारियों से मिले ते उन्होंने हमें बताया कि कैसे ये स्टूडेंट दोषी पाया गया. 

यह भी पढ़ें - प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में नया मोड़, सीबीआई ने 11वीं के छात्र को लिया हिरासत में : CBI

क्या था पूरा मामला
स्कूल के टॉयलेट में दूसरी कक्षा के प्रद्युम्न ठाकुर की गला काटकर हत्या कर दी गई थी. इस कांड के सिलसिले में बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया गया है और बाद में रेयान इंटरस्कूल के ट्रस्टियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement