प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में शत्रुघ्न सिन्हा की मांग - कैमरे के सामने हों सभी पूछताछ

प्रद्यु्म्न हत्याकांड मामले में भारतीय जनता पार्टी के असंतुष्ट सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को सात वर्षीय प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामलों की पूछताछ कैमरे के सामने करने की मांग की.

प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में शत्रुघ्न सिन्हा की मांग - कैमरे के सामने हों सभी पूछताछ

शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रद्यु्म्न हत्याकांड मामले में भारतीय जनता पार्टी के असंतुष्ट सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को सात वर्षीय प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामलों की पूछताछ कैमरे के सामने करने की मांग की. उन्होंने इस मामले की पूछताछ कैमरे की निगरानी में करने और थर्ड डिग्री की यातना नहीं देने की मांग की. गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा 2 के छात्र की स्कूल में 8 सितंबर को गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. प्रद्युम्न का शव स्कूल के शौचालय में पाया गया था.

इस मामले में सीबीआई और हरियाणा पुलिस की जांच में काफी असमानता देखने को मिल रही है. एक तरफ जहां हरियाणा पुलिस ने प्रद्युम्न की हत्या के लिए बस कंडक्टर को आरोपी बताया था, वहीं सीबीआई ने इस मामले में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र को जिम्मेवार माना है. पहले गुरुग्राम पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक कुमार को प्रद्युम्न की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था. मगर जब जांच सीबीआई ने संभाली तो उसने कहा कि यह हत्या प्रद्युम्न के स्कूल के ही एक छात्र ने की है. 

यह भी पढ़ें - प्रद्युम्न हत्याकांड : गुरुग्राम की किशोर अदालत ने आरोपी किशोर को 22 नवंबर तक निरीक्षण गृह भेजा

सिन्हा ने अपने एक के बाद एक ट्वीट में कहा कि "जिस गरीब आम आदमी अशोक कुमार (कंडक्टर) को हमारे बच्चे प्रद्युम्न की हत्या का आरोपी बनाया जाता है, उसे सीबीआई द्वारा छोड़ दिया जाता है. ऐसे में गुरुग्राम पुलिस या जिस किसी ने भी ध्यान भटकाने के लिए उस पर (अशोक पर) आरोप लगाया था, उस पर दया नहीं होनी चाहिए और उसे उचित और कड़े से कड़े तरीके से दंडित किया जाना चाहिए."

बता दें कि सिन्हा की यह टिप्पणी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच में हत्या मामले में नया मोड़ सामने आने के बाद आई है. सीबीआई का दावा है कि स्कूल के ही 16 साल के कक्षा 11 के एक छात्र ने प्रद्युम्न की हत्या की है. सिन्हा ने कहा कि "अब कोई भी और हर पूछताछ पुलिस या सीबीआई द्वारा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होनी चाहिए, जिससे अशोक कुमार की तरह अमानवीय यातना रोकी जाए. कोई थर्ड डिग्री नहीं होनी चाहिए."

यह भी पढ़ें - नोटबंदी से लोग खुश होते तो जश्न सरकार नहीं, लोग मना रहे होते : बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा

सीबीआई ने 22 सितंबर को हरियाणा पुलिस से हत्या की जांच अपने हाथ में ली थी. इस मामले में सीबीआई ने 11वीं के छात्र को मंगलवार को गिरफ्तार किया था. हालांकि, सीबीआई का दावा है कि आरोपी छात्र ने अपना जुर्म कबूल किया है. अभी आरोपी छात्र को सुधार गृह में रखा गया है. 

VIDEO: और उग्र हुए शत्रुघ्न सिन्हा के बागी के तेवर


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com