यह ख़बर 03 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

घोटाले के आरोपों पर प्रफुल्ल ने किया इनकार

खास बातें

  • एयर इंडिया के एक कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े घोटाले में भारी उद्योग मंत्री फ्रफुल्ल पटेल का नाम आया है। ये मामला तब का है जब पटेल नागरिक उड्डयन मंत्री थे।
नई दिल्ली:

2−जी घोटाले में चिदंबरम की भूमिका को लेकर मुश्किलों में घिरी यूपीए सरकार के एक और मंत्री पर घोटाले के आरोप लगे हैं। एयर इंडिया के एक कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े घोटाले में भारी उद्योग मंत्री फ्रफुल्ल पटेल का नाम आया है। ये मामला तब का है जब पटेल नागरिक उड्डयन मंत्री थे हालांकि पटेल ने इन आरोपों को आधारहीन बताते हुए प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर इसकी जांच करवाने को कहा है।

दरअसल, कनाडा के एक प्रमुख अखबार ग्लोब एंड द मेल में छपी खबर के मुताबिक कनाडा की पुलिस एयर इंडिया में सिक्योरिटी सिस्टम लगवाने के लिए पांच सौ करोड़ के ठेके में ढाई करोड़ रुपये की रिश्वत दिए जाने की जांच कर रही है। इसमें सवा करोड़ रुपये प्रफुल्ल पटेल को दिए जाने थे हालांकि एयर इंडिया ने बाद में इस तरह के सिस्टम की योजना को टाल दिया था। इस मामले में मुबंई पुलिस के पूर्व डीजी हसन गफूर का भी नाम आ रहा है लेकिन वह इस मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं। अखबार के मुताबिक भारत में जन्मे कनाडाई नागरिक नजीर कारीगर पर पटेल को रिश्वत देने का केस चलाया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com