NCP नेता प्रफुल्ल पटेल को ED का समन, दाऊद इब्राहिम के सहयोगी से संपत्ति के सौदे का है मामला

प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया है.

NCP नेता प्रफुल्ल पटेल को ED का समन, दाऊद इब्राहिम के सहयोगी से संपत्ति के सौदे का है मामला

NCP नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) को ED का समन.

खास बातें

  • प्रफुल्ल पटेल को प्रवर्तन निदेशालय का समन
  • इक़बाल मिर्ची की संपत्ति के सौदे का मामला
  • दाऊद इब्राहिम का सहयोगी है इक़बाल मिर्ची
नई दिल्ली:

एनसीपी (NCP) के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया है. ED की टीम 18 अक्टूबर को NCP नेता प्रफुल्ल पटेल से मुबंई ऑफिस में पूछताछ करेगी. प्रफुल्ल पटेल से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के सहयोगी इक़बाल मिर्ची के साथ संपत्ति के सौदे के मामले में पूछताछ होगी. 



ईडी विमानन घोटाले से जुड़े धनशोधन के एक अन्य मामले में पहले ही उनसे पूछताछ कर चुकी है. ईडी के अधिकारियों के अनुसार प्रफुल्ल पटेल की मिलेनियम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 2006-07 में सीजे हाउस नामक इमारत बनाई थी. इसकी तीसरी और चौथी मंजिलों को मिर्ची की पत्नी हाजरा इकबाल के नाम हस्तांतरित कर दिया गया. बताया जाता है कि जिस जमीन पर इमारत बनाई गई वह मिर्ची की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांचकर्ताओं का दावा था कि यह जमीन धन शोधन, मादक पदार्थ तस्करी और कथित जबरन वसूली के अपराधों से उगाहे पैसों से खरीदी गयी थी. प्रफुल्ल पटेल और उनकी पार्टी ने सौदे में कुछ गलत होने की बात खारिज कर दी है और कहा कि संपत्ति के दस्तावेज दिखाते हैं कि लेनदेन साफ-सुथरा और पारदर्शी है. ईडी ने हाल ही में मिर्ची के दो कथित सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. इकबाल मिर्ची की 2013 में लंदन में मौत हो गई थी.

(इनपुट: भाषा से भी)