NDTV Khabar

सुनील जोशी हत्याकांड में साध्वी प्रज्ञा गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. मालेगांव विस्फोट की प्रमुख आरोपी साध्वी प्रज्ञा को मध्य प्रदेश पुलिस ने समझौता धमाके के संदिग्ध सुनील जोशी की हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया।
New Delhi:

मालेगांव विस्फोट की प्रमुख आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को मध्य प्रदेश पुलिस ने समझौता एक्सप्रेस विस्फोट के संदिग्ध सुनील जोशी की हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया। विशेष सरकारी वकील रोहिणी सालियान ने बताया, मध्य प्रदेश पुलिस ने विशेष मकोका अदालत में आवेदन दायर किया और अदालत की अनुमति मिलने के बाद सुनील जोशी हत्याकांड में साध्वी को गिरफ्तार कर लिया। महाराष्ट्र के मालेगांव में 2008 में हुए विस्फोट की मुख्य आरोपी प्रज्ञा सिंह का यहां के जेजे अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूत्रों ने बताया कि मध्य प्रदेश पुलिस की टीम शुक्रवार को वहां गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। प्रज्ञा के वकील गणेश सोवानी ने बताया कि यह सिर्फ एक औपचारिक गिरफ्तारी है। उन्हें परिवहन के इंतजाम होने के बाद मध्य प्रदेश ले जाया जाएगा। समझौता एक्सप्रेस विस्फोट के संदिग्ध जोशी की मध्य प्रदेश के देवास में 29 दिसंबर, 2007 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दिल्ली से लाहौर के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस के दो डिब्बों में 18 फरवरी, 2007 को पानीपत के नजदीक दिवाना में विस्फोट हुए थे, जिनमें 68 लोग मारे गए थे।दक्षिणपंथी हिन्दू संगठन अभिनव भारत की कथित सदस्य साध्वी प्रज्ञा ने मालेगांव धमाके में मकोका के तहत अपने अभियोजन को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दे रखी है। बंबई हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ मकोका लगाने के आवेदन को खारिज करने के विशेष अदालत के आदेश को पलट दिया था। इसके बाद साध्वी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की। नासिक जिले के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील मालेगांव में 29 सितंबर, 2008 को हुए विस्फोट में छह लोग मारे गए थे और बहुत से अन्य घायल हुए थे। महाराष्ट्र एटीएस ने इस मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।

टिप्पणियां


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... आज की ताज़ा ख़बर 17 October 2019 की प्रमुख खबरें

Advertisement