NDTV Khabar

आज होने वाली BJP संसदीय दल की बैठक में प्रज्ञा ठाकुर को आने से मनाही

लेकिन इससे पहले प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बीजेपी की काफी फजीहत हो चुकी थी और इस पर पार्टी के बड़े नेताओं ने सफाई भी दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज होने वाली BJP संसदीय दल की बैठक में प्रज्ञा ठाकुर को आने से मनाही

खास बातें

  1. आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक
  2. प्रज्ञा ठाकुर के आने पर पाबंदी
  3. गोडसे पर बयान से विवादों में हैं प्रज्ञा
नई दिल्ली:

आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक होनी है. इस बैठक में भोपाल से पार्टी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के शामिल होने पर पाबंदी है. प्रज्ञा ने हाल ही में नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था, जिसके बाद विपक्ष ने उनके बयान पर एतराज़ जताते हुए जमकर हंगामा किया था. विवाद बढ़ने पर प्रज्ञा ने दो बार संसद में माफ़ी मांगी थी. अपना बयान पढ़ते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि उन्होंने नाथूराम गोडसे को देशभक्त नहीं कहा है लेकिन अगर फिर भी किसी को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगती हैं.  इससे पहले प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को देशभक्त बताने वाले अपने बयान पर लोकसभा में सफाई दी और कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मेरे बयान को गलत ढंग से प्रस्तुत किया गया. मैं महात्मा गांधी का सम्मान करती हूं. इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि मुझे अदालत ने दोषी करार नहीं दिया है, लेकिन मुझे खुलेआम आतंकवादी कहा गया. यह कानूनन अपराध है और एक महिला के नाते मेरी गरिमा का अपमान है और बीजेपी सांसद ने राहुल गांधी विशेषाधिकारी हनन का भी शिकायत भी की है.  

प्रज्ञा ठाकुर Vs राहुल गांधी : गोडसे पर माफी तो राहुल पर वार, मुझे आतंकी कहना महिला सांसद का अपमान


लेकिन इससे पहले प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बीजेपी की काफी फजीहत हो चुकी थी और इस पर पार्टी के बड़े नेताओं ने सफाई भी दी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि गोडसे को देशभक्त को कहना तो दूर कोई उसे देशभक्त के तौर पर सोच भी नहीं सकता है.  वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने  कहा कि सरकार और भारतीय जनता पार्टी ने नाथूराम गोडसे के संबंध में भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की टिप्पणियों की कड़ी निंदा की है. शाह ने यहां ‘इकोनॉमिक टाइम्स' पुरस्कार समारोह में उद्योगपति राहुल बजाज (Rahul Bajaj) की टिप्पणी का उत्तर देते हुए कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही प्रज्ञा के बयान की निंदा कर चुके हैं और पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है. उन्होंने कहा, ‘‘न तो सरकार और न ही भाजपा, इस प्रकार के बयानों का समर्थन करती है. 

गोडसे पर बयान देकर प्रज्ञा ठाकुर ने BJP की फिर कराई फजीहत, अब पार्टी नेताओं को दी सफाई

दूसरी ओर  राहुल गांधी के ख़िलाफ़ प्रज्ञा ठाकुर की शिकायत को विशेषाधिकार समिति को भेजा जाएगा. कमेटी शिकायत की जांच कर आगे फ़ैसला लेगी. ज़रूरत पड़ने पर राहुल गांधी को बुलाया भी जा सकता है. कांग्रेस नेता ने गोडसे वाले बयान को लेकर प्रज्ञा ठाकुर को आतंकवादी कहा था. जिस पर उन्होंने आपत्ति जताई थी. 
 

मुकाबला: गोडसे पर बार-बार प्रज्ञा ठाकुर के बयान क्यों, कार्रवाई से क्यों बचती है बीजेपी?​

टिप्पणियां


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement