'विदेशी महिला से जन्मा शख्स देशभक्त नहीं हो सकता', राहुल गांधी पर प्रज्ञा ठाकुर का हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि विदशी गर्भ से जन्म लेने वाला देश भक्त नहीं हो सकता है.

'विदेशी महिला से जन्मा शख्स देशभक्त नहीं हो सकता', राहुल गांधी पर प्रज्ञा ठाकुर का हमला

भोपाल के एक कार्यक्रम में प्रज्ञा ठाकुर ने दिया यह बयान

भोपाल :

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के एक बयान से नये विवाद ने जन्म ले लिया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि विदशी गर्भ से जन्म लेने वाला देश भक्त नहीं हो सकता है. रविवार को भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने राहुल और सोनिया गांधी की देशभक्ति पर सवाल उठाते हुए यह बात कही. उन्होंने चाणक्य का जिक्र करते हुए कहा कि चाणक्य कहते हैं कि मिट्टी से जन्मा व्यक्ति ही अपने देश की रक्षा कर सकता है.  प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि अगर आपके पास दो देशों की नागरिकता है तो आप सिर्फ एक के साथ ही देशभक्ति दिखा सकता है. 

Newsbeep

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी नैतिकता और देशभक्ति जैसे मूल्यों से दूर है. चीन संकट को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए सांसद ने कहा कि कांग्रेस को अपनी भीतर देखना चाहिए, उसे पता नहीं है कि संकट के समय किस तरह से बात की जानी चाहिए, जो साफ दिखाता है कि कांग्रेस नैतिकता और देशभक्ति से कोसो दूर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सोनिया गांधी के विदेश मूल होने को लेकर बीजेपी अक्सर कांग्रेस पर हमला करती रही है. कांग्रेस के प्रवक्त जेपी धनोपिया ने कहा कि प्रज्ञा ने सांसद पद का अपमान किया है. वह खुद आतंकवाद के एक मामलों में शामिल रह चुकी हैं. उन्होंने कहा कि प्रज्ञा अब मानसिक रुप से अस्थिर हो चुकी हैं, बीजेपी को उनका इलाज कराना चाहिए.