विपक्ष की एकजुटता पर बरसे जावडेकर, बोले- ऐसे गठबंधन ज्यादा नहीं चलते

हाल में उपचुनावों में भाजपा को मिली हार के बावजूद केंद्रीय कैबिनेट मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में विपक्षी दलों की एकजुटता नहीं चलेगी.

विपक्ष की एकजुटता पर बरसे जावडेकर, बोले- ऐसे गठबंधन ज्यादा नहीं चलते

केंद्रीय कैबिनेट मंत्री प्रकाश जावडेकर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विपक्ष की एकजुटता पर बरसे जावडेकर
  • बोले- ऐसे गठबंधन ज्यादा नहीं चलते
  • उन्होंने कहा कि विपक्षी एकजुटता को जनता नकार देगी
नई दिल्ली:

हाल में उपचुनावों में भाजपा को मिली हार के बावजूद केंद्रीय कैबिनेट मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में विपक्षी दलों की एकजुटता नहीं चलेगी. यहां एक संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि ये विपक्षी दल 'देश की निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे एक व्यक्ति के खिलाफ इकट्ठा हुए हैं और ऐसे गठबंधन नहीं चलते. ' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश की निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे हैं और ऐसे में उनके खिलाफ 'मोदी हटाओ' का नारा लेकर एकजुट हुए विपक्षी दलों के गठबंधन का कोई मतलब नहीं है. आपातकाल का जिक्र करते हुए जावडेकर ने कहा कि उस समय 'लोकतंत्र बचाओ' जैसे महत्वपूर्ण मसले पर विपक्षी दल इकट्ठे हुए थे लेकिन इस समय इन दलों की एकजुटता के लिए कोई मसला ही नहीं है. 

यह भी पढ़ें: CBSE पेपर लीक मामला: प्रकाश जावड़ेकर बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, सिस्टम में बदलाव लाएंगे

हाल में उपचुनावों में पार्टी को मिली पराजय के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उपचुनाव और आमचुनाव के मिजाज में फर्क होता है. उन्होंने कहा कि आम चुनावों में प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार करते हैं और अपनी बात लोगों के सामने रखते हैं और मतदाता भी ज्यादा संख्या में अपना मत देने के लिए बाहर निकलते हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी हर हार पर विचार करती है और उसका विश्लेषण कर सुधार भी करती है. भ्रष्टाचार के मसले पर कड़ा रुख रखने का दावा करने वाली केंद्र और भाजपा शासित राज्य सरकारों द्वारा अब तक लोकायुक्त का गठन न करने के बारे में पूछे जाने पर जावडेकर ने इसके लिए विपक्षी कांग्रेस को दोषी ठहराते हुए कहा कि हम संसद में विधेयक ला रहे हैं लेकिन कांग्रेस उसे चलने नहीं दे रही है. 

VIDEO: सिंगापुर में छात्रों से बोले पीएम मोदी- 21वीं सदी एशिया की सदी है
उन्होंने कहा कि कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार ने तीन कानून बनाये और दो और बनाना चाहती है लेकिन कांग्रेस संसद न चलने देकर उन्हें रोक रही है. पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के संबंध में जावडेकर ने कहा कि घरेलू बाजार में उनकी कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में उनकी कीमतों पर निर्भर करती हैं. हालांकि, उन्होंने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को चिंता का विषय बताते हुए कहा कि जल्द ही इसके लिए दीर्घावधि योजना घोषित की जायेगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अनुसूचित जाति और जनजाति सहित समाज के सभी कमजोर वर्गों को साथ लेकर चलने की पक्षधर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com