मोदी सरकार के 100 दिन : प्रकाश जावड़ेकर ने गिनाईं उपलब्धियां, कहा- कभी-कभार स्लोडाउन, जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य की ओर

मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियों का बखान किया है. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा फैसला लिया गया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A हटाकर दो केंद्र शासित  बनाना.

मोदी सरकार के 100 दिन : प्रकाश जावड़ेकर ने गिनाईं उपलब्धियां, कहा- कभी-कभार स्लोडाउन, जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य की ओर

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियों का बखान किया है. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा फैसला लिया गया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A हटाकर दो केंद्र शासित  बनाना. उन्होंने कहा कि 35 दिन बीत गए हैं  और छिटपुट घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो वहां पर हालात सामान्य हो रहे हैं. जावेडकर ने कहा कि पाकिस्तान ने विश्व के कई देशों और संयुक्त राष्ट्र के दरवाजे खटखटकाए हैं लेकिन पूरा विश्व भारत के साथ खड़ा रहा. उन्होंने कहा कि कश्मीर में सिर्फ 14 थाना इलाके में धारा 144 लगी हुई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में हर घर में बिजली पहुंचाने का काम 6 महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आयष्मान भारत के तहत अब तक 41 लाख मरीज इलाज करा  चुके हैं. प्रकाश जावड़ेकर ने इसके साथ ही तीन तलाक बिल का भी जिक्र किया.

मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अमित शाह ने गिनाईं उपलब्धियां, कपिल सिब्बल ने पूछा- अर्थव्यवस्था डांवाडोल क्यों है

अर्थव्यवस्था में मंदी की बात का जिक्र करते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कभी-कभी स्लो डाउन आता है लेकिन अर्थव्यवस्था की बुनियाद बहुत मजबूत है. एफडीआई में रिकॉर्ड स्तर पर आया है.  मोटर विहिकल एक्ट पर हो रही है चर्चा पर उन्होंने कहा यह बहुत बड़ा सुधार है. हर साल डेढ़ लाख लोगों की जान बचाने के लिये एक्ट बना है. यह सबकी भलाई के लिये है और कानून का पालन तो करना होगा. उन्होंने कहा अर्थव्यवस्था में मौजूदा दौर टेंपरेरी है. जावेडकर ने कहा कि तीन तलाक, पॉस्को एक्ट, न्यूनतम मजदूरी, एसएसी/एसटी एक्ट ने  सामाजिक सुरक्षा देने काम किया है. 

पीएम मोदी ने मुंबई मेट्रो के पहले कोच का उद्घाटन किया​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com