यह ख़बर 05 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

संघ प्रमुख के भाषण के दूरदर्शन पर प्रसारण का बचाव किया जावड़ेकर ने

नागपुर में विजयदशमी समारोह के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत

नागपुर:

दशहरा पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के भाषण का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर होने का बचाव करते हुए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सरकार व्यावसायिकता लाना चाहती है।

गत 3 अक्टूबर को पहली बार दूरदर्शन पर संघ के किसी समारोह का प्रसारण घंटे भर तक किया गया, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया। कांग्रेस और माकपा ने सरकार पर सार्वजनिक प्रसारणकर्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया है, वहीं बीजेपी ने यह कहते हुए बचाव किया है कि संघ ने सही मायनों में देशभक्ति में योगदान दिया है और हमेशा सभी के लिए न्याय के दर्शन की बात कही है।

जावड़ेकर ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा, दूरदर्शन एक स्वायत्त संस्थान है और हम इसमें व्यावसायिकता लाना चाहते हैं। इसलिए उसके कामकाज में कुछ गलत नहीं है और कोइ हस्तक्षेप नहीं है।

इस मुद्दे पर कांग्रेस और वामदलों की आलोचनाओं को खारिज करते हुए उन्होंने पूछा कि इतने सालों में इसका प्रसारण क्यों नहीं किया गया। जावड़ेकर ने कहा, जब अन्य निजी चैनल भी संघ के सरसंघचालक भागवत के सालाना भाषण का सीधा प्रसारण करते रहे हैं, तो दूरदर्शन पर इसके प्रसारण में क्या गलत है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com