NDTV Khabar

आतंकी कैंपों पर वायुसेना की कार्रवाई पर बोले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर: यह जरूरी था, पीएम मोदी ने दी है छूट

air strike by india on Terrorist Camp in Pakistan: केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पाकिस्तान के भीतरी हिस्से में भारतीय वायु सेना के हवाई हमले की मंगलवार को सराहना की और कहा कि पूरा राष्ट्र सशस्त्र बलों के साथ खड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी कैंपों पर वायुसेना की कार्रवाई पर बोले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर: यह जरूरी था, पीएम मोदी ने दी है छूट

आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना हमले पर बोले प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्ली:

Air strike by india on Terrorist Camp : भारत ने एलओसी (LOC) पार करके आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया और कई आतंकी कैंप पर बमबारी कर तबाह कर दिया. केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पाकिस्तान के भीतरी हिस्से में भारतीय वायु सेना के हवाई हमले की मंगलवार को सराहना की और कहा कि पूरा राष्ट्र सशस्त्र बलों के साथ खड़ा है. उन्होंने कहा, ‘देश की सुरक्षा के लिए यह एक आवश्यक कदम था...यह महा पराक्रम की एक कार्रवाई है.'  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर बलों को आवश्यक कदम उठाने के लिए पहले ही छूट दे दी थी. 

आतंकी कैंपों पर हमले के बाद भारतीय सेना की पहली प्रतिक्रिया- "सन्धि-वचन संपूज्य उसी का जिसमें शक्ति विजय की"


वहीं, विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बालाकोट के कैम्प को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर संचालित कर रहा था. ऑपरेशन का निशाना खासतौर से आतंकी अड्डे को बनाया गया, ताकि नागरिकों को नुकसान न हो.

IAF ने आतंकी कैंपों को किया धवस्त, देखिए Bollywood में वायुसेना के पराक्रम पर बनी ये 5 फिल्में...

भारतीय वायुसेना (IAF) द्वारा आतंकवादी कैम्पों पर किए गए हवाई हमले के बारे में मीडिया को ब्रीफ करते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया, "भारत ने बालाकोट में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के मुख्य ठिकाने पर हमला किया, जिसमें आतंकी गुट के ट्रेनर और आतंकवादी बड़ी संख्या में ढेर हुए."

IAF की कार्रवाई के बाद विदेश सचिव विजय गोखले बोले- बड़ी संख्या में जैश के आतंकी और ट्रेनर ढेर

भारतीय वायुसेना (IAF) द्वारा आतंकवादी कैम्पों पर किए गए हवाई हमले के बारे में मीडिया को ब्रीफ करते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया, "जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान में दो दशक से सक्रिय है... संसद पर हमले और पठानकोट एयरबेस पर हमले समेत कई हमलों के पीछे रही है. पाकिस्तान इससे इंकार करता रहा है.. पुलवामा हमला भी जैश-ए-मोहम्मद ने ही किया.."

टिप्पणियां

Indian Air Force ने आतंकी शिविरों को किया ध्वस्त, अजय देवगन बोले- सैल्यूट इंडियन एयर फोर्स

VIDEO: भारतीय वायुसेना ने हमला कर आतंकी कैंपो को किया तबाह



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement