Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

'Free Kashmir' पोस्टर को लेकर प्रकाश जावड़ेकर बोले- 'अराजकतावादी' लगा रहे देश विरोधी नारे

मुंबई के गेटवे आफ इंडिया पर जेएनयू मुद्दे पर प्रदर्शन के दौरान 'Free Kashmir' पोस्टर लिए युवती देखी गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'Free Kashmir' पोस्टर को लेकर प्रकाश जावड़ेकर बोले- 'अराजकतावादी' लगा रहे देश विरोधी नारे

जेएनयू में रविवार शाम कुछ नकाबपोश लोगों ने कैंपस में घुसकर छात्रों और शिक्षकों के साथ मारपीट की.

नई दिल्ली:

जेएनयू हमले मामले में गेटवे आफ इंडिया पर विरोध प्रदर्शन के दौरान ''फ्री कश्मीर'' के पोस्टर दिखाने एवं नारेबाजी को सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कुछ गिने चुने अराजकतावादियों का कृत्य करार दिया और कहा कि कश्मीर भारत का अटूट अंग है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को समाप्त करने के बाद क्षेत्र विकास कर रहा है.

जावड़ेकर ने एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा कि कश्मीर भारत का अटूट अंग है और गेटवे आफ इंडिया पर ऐसे पोस्टर दिखाने एवं देश विरोधी नारे लगाने का काम कुछ अराजकतावादियों का कृत्य है. उन्होंने कहा कि पूरे देश ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को समाप्त करने का समर्थन किया है और इसके बाद से क्षेत्र विकास कर रहा है.उन्होंने जोर दिया कि कश्मीर के भीतर किसी ने ऐसे नारे नहीं लगाये और अब अगर इस क्षेत्र से बाहर कोई ऐसे नारे लगाता है तब इसका कोई मतलब नहीं बनता है. 

JNU हिंसा के बाद पहली बार सामने आए VC, कहा- घायल छात्रों से हमारी पूरी हमदर्दी, हम नई शुरुआत करें


जावड़ेकर ने कहा कि जेएनयू हमले में शामिल ‘नकाबपोश' हमलावरों को जल्द ही बेनकाब किया जाएगा क्योंकि गृह मंत्रालय ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि जेएनयू और देश के अन्य हिस्सों में हिंसा भड़काने के लिए जानबूझकर गलतफहमियां फैलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा, ‘‘गृह मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं और मुझे लगता है कि जेएनयू हमले में शामिल नकाबपोश लोग जल्द ही बेनकाब हो जाएंगे.'' उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा, जेएनयू और देश के अन्य हिस्सों में हिंसा भड़काने के लिए जानबूझकर गलतफहमी पैदा की जा रही है, जिसे भी उजागर किया जाएगा.''

टिप्पणियां

जेएनयू हमले में शामिल नकाबपोश हमलावरों को जल्द किया जाएगा बेनकाब: जावड़ेकर

बता दें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को संयुक्त आयुक्त स्तर के एक अधिकारी से जांच कराने का आदेश दिया और जल्द से जल्द इसकी रिपोर्ट पेश करने को कहा है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... मलाइका अरोड़ा ने पहना ऐसा गाउन, अपशब्द कहने लगीं फराह खान

Advertisement