NDTV Khabar

कांग्रेस की सरकारों ने देश से ‘गरीबों’ को हटाया, मोदी सरकार ‘गरीबी’ हटा रही है : प्रकाश जावड़ेकर

भारत में गरीबों की संख्या में कमी से जुड़ी एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने देश से गरीबों को हटाया, जबकि मोदी सरकार देश से गरीबी हटाने का काम कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस की सरकारों ने देश से ‘गरीबों’ को हटाया, मोदी सरकार ‘गरीबी’ हटा रही है : प्रकाश जावड़ेकर

प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्रकाश जावड़ेकर ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं
  2. गरीबी दूर करने की दिशा में मोदी सरकार की नीतियों को बताया कारगर
  3. पूर्व की कांग्रेस की सरकारों को निशाने पर लिया
नई दिल्ली:

बीजेपी के सीनियर लीडर और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि गरीबी कम करने की दिशा में मोदी सरकार की योजनाएं कारगर साबित हो रही हैं.उन्होंने दावा किया कि प्रसिद्ध संस्था वर्ल्ड डाटा लैब के निष्कर्षों को पूरी दुनिया मानती है और इस संस्था ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि भारत में अत्यधिक गरीबी तेजी से कम हो रही है. जावड़ेकर ने जोर दिया कि 2012 में ग्रामीण भारत में 14 प्रतिशत लोग अत्यधिक गरीबी की रेखा के नीचे थे और अब यह संख्या 4 प्रतिशत हो गई हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा, कांग्रेस की सरकारों ने देश से गरीबों को हटाया जबकि प्रधानमंत्री मोदी देश से गरीबी हटाने का काम कर रहें हैं. सरकार पर राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं के आरोपों के बारे में एक सवाल के जवाब में भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस कभी मुख्यधारा की पार्टी हुआ करती थी लेकिन वह अब संकीर्ण पार्टी बन कर रह गई है.  

ओवैसी का प्रकाश जावड़ेकर पर हमलाः फासीवादियों को लगता है कि उनका नेता देश से बड़ा है


प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस के दो मित्र और हित चिंतक अखिलेश यादव और मायावती अब कांग्रेस को चुनावी पार्टनर बनाने योग्य भी नहीं समझ रहे हैं. और सपा-बसपा ने उत्तरप्रदेश में मां..बेटे (सोनिया और राहुल गांधी) के लिये ही दो सीटें छोड़ी हैं. कनार्टक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के द्वारा एक महिला से कथित बदसलूकी की खबर को लेकर भाजपा ने राहुल गांधी पर हमला किया है. जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी को बताना चाहिए कि वह उनके (सिद्धरमैया) साथ क्या करेंगे. 

देशभर के 40 हजार कॉलेजों और 900 यूनिवर्सिटी में इसी साल से लागू होगा 10 फीसद आरक्षण, बढ़ेंगी सीटें

टिप्पणियां

बीजेपी नेता ने कहा कि जिस तरह से सिद्धरमैया ने एक महिला के साथ दुर्व्यवहार किया, यह एक अपराध भी है. इसी से पता चलता है कि वो महिलाओं की कितनी इज्जत करते हैं. उन्होंने कहा कि वे (कांग्रेस) केवल एक परिवार की महिलाओं का सम्मान करते हैं, बाकी किसी का कोई सम्मान नहीं है. (इनपुट भाषा से) 

प्राइम टाइम : शिक्षकों की कमी से जूझते स्कूल, 6 राज्यों में 5 लाख से अधिक शिक्षकों की कमी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement