NDTV Khabar

CBSE पेपर लीक मामला: प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, दोबारा परीक्षा लिए जाने पर अब कोई भ्रम नहीं है

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि उनके मंत्रालय द्वारा की गई घोषणा सीबीएसई के 10 वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा लिए जाने के संबंध में सभी भ्रमों को दूर कर देगा.

164 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE पेपर लीक मामला: प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, दोबारा परीक्षा लिए जाने पर अब कोई भ्रम नहीं है

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 'दोबारा परीक्षा लिए जाने पर अब कोई भ्रम नहीं है'
  2. सरकार ने कहा कि 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र की परीक्षा 25 अप्रैल को होगी
  3. इस संबंध में प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया
नई दिल्ली: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि उनके मंत्रालय द्वारा की गई घोषणा सीबीएसई के 10 वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा लिए जाने के संबंध में सभी भ्रमों को दूर कर देगा. पर्चा लीक के मुद्दे पर देश भर में छात्रों और अभिभावकों में व्यापक रोष के बीच सरकार ने कहा कि 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र की परीक्षा 25 अप्रैल को होगी और अगर जरूरी हुआ तो 10वीं कक्षा का गणित विषय का इम्तिहान दिल्ली- एनसीआर और हरियाणा में जुलाई में होगा. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: CBSE 12वीं के अर्थशास्‍त्र की परीक्षा 25 अप्रैल को होगी, 10वीं के गणित की परीक्षा सिर्फ दिल्‍ली और हरियाणा में
  सिलसिलेवार ट्वीट में केंद्रीय मंत्री ने स्कूली शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप के बयान को दोहराया और कहा कि सरकार का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि बच्चों का भविष्य बाधित नहीं हो. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ शैक्षिक और छात्रों के हितों को देखते हुए संवेदनशील सरकार ने 10वीं की गणित की फिर से परीक्षा राष्ट्रव्यापी स्तर पर नहीं लेने का फैसला किया है. पुलिस से अंतिम जानकारी मिलने के बाद दोबारा परीक्षा दिल्ली और हरियाणा में होगी और अगर जरूरी हुआ तो यह जुलाई में होगी.’’ 

VIDEO: सिटी सेंटर : दसवीं का पेपर जांच के बाद, मंत्री का 51 करोड़ कर्ज माफ
जावड़ेकर ने ट्वीट किया कि 12वीं के छात्रों का करियर बाधित नहीं हो इसके लिए अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा 25 अप्रैल को होगी. अब कोई भ्रम नहीं है. वहीं, 10 वीं के गणित की पुन: परीक्षा राष्ट्रव्यापी स्तर पर कराने से इनकार करते हुए मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कहा कि विस्तृत जांच के बाद अगले 15 दिनों में इस बारे में निर्णय लिया जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement