NDTV Khabar

CBSE पेपर लीक मामले में जावड़ेकर ने कहा - दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, कांग्रेस ने की जावड़ेकर को हटाने की मांग, दिनभर की 5 बड़ी खबरें

सीबीएसई पेपर लीक मामले ने एक बार फिर से देश की परीक्षा व्यवस्था की पारदर्शिता पर सवाल खड़ कर दिये हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE पेपर लीक मामले में जावड़ेकर ने कहा - दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, कांग्रेस ने की जावड़ेकर को हटाने की मांग, दिनभर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: सीबीएसई पेपर लीक मामले ने एक बार फिर से देश की परीक्षा व्यवस्था की पारदर्शिता पर सवाल खड़ कर दिये हैं. सीबीएसई ने बुधवार को घोषणा की थी कि पेपर लीक के मद्देनजर 10वीं की गणित की परीक्षा और कक्षा 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा ली जाएगी. इसी मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. वहीं CBSE पेपर लीक मामले में कांग्रेस पार्टी ने प्रेस को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि सरकार के संरक्षण में पेपर लीक हुआ है. उन्होंने सरकार पर कई सवाल भी उठाए. हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के कामकाज पर अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोल किया था. इस पोल में लोगों ने सुषमा स्वराज की सराहना की और कांग्रेस पर प्रश्न उठाए थे. इस पोल को सुषमा स्वराज ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया था. यह पोल कांग्रेस पार्टी को उल्टा दांव साबित हुआ. कांग्रेस का दांव जब उल्टा पड़ा तब सुषमा स्वराज में कांग्रेस का ट्वीट रीट्वीट किया था. अपने इस कदम से शर्मींदगी उठाने के बाद कांग्रेस ने फिर दूसरा पोल डाला है. वहीं खेल जगत की बात करें तो बॉल टैम्‍परिंग विवाद पर ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्‍तान स्टीव स्मिथ प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान भावुक हो गए. उन्‍होंने कहा कि आप मुझे क्षमा करें. उन्होंने कहा मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में इसकी पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं. फिल्मी दुनिया की बात करें तो शुक्रवार को रिलीज होने वाली फिल्म Baaghi 2 के दोनो मुख्य किरदारों ने एनडीटीवी से खास मुलाकात कर अपने असली डर के बारे में बताया.  


1. CBSE पेपर लीक मामला: प्रकाश जावड़ेकर बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, सिस्टम में बदलाव लाएंगे 
 
prakash javadekar

सीबीएसई पेपर लीक मामले ने एक बार फिर से देश की परीक्षा व्यवस्था की पारदर्शिता पर सवाल खड़ कर दिये हैं. सीबीएसई ने बुधवार को घोषणा की थी कि पेपर लीक के मद्देनजर 10वीं की गणित की परीक्षा और कक्षा 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा ली जाएगी. इसी मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं अभिभावकों और विधार्थियों के दर्द को समझ सकता हूं. मैं भी नहीं सो सका, मैं भी एक अभिभावक हूं. इस पेपर लीक मामले में जो भी दोषी होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

2. CBSE पेपर लीक: निष्पक्ष जांच के लिए कांग्रेस ने की प्रकाश जावड़ेकर और CBSE निदेशक को हटाने की मांग
 
randeep surjewala

CBSE पेपर लीक मामले में कांग्रेस पार्टी ने प्रेस को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि सरकार के संरक्षण में पेपर लीक हुआ है. उन्होंने सरकार पर कई सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि इस सरकार के आने के बाद दो साल तक सीबीएसई के निदेशक की पोस्ट खाली रखी गई. कांग्रेस पार्टी  की ओर से रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि 8 दिसंबर 2017 को गुजरात से पीएम मोदी की चहेती को अध्यक्ष बनाया गया है. उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में पेपर लीक हो रहे हैं तब महिला निदेशक गुजरात में अपनी माउंटेयनरिंग किताब को प्रमोट करने गई हुई हैं.

3. कांग्रेस ने नए पोल के साथ सुषमा स्वराज को दी चुनौती, कहा - अब रीट्वीट करें
 
sushma

हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के कामकाज पर अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोल किया. इस पोल में लोगों ने सुषमा स्वराज की सराहना की और कांग्रेस पर प्रश्न उठाए. इस पोल को सुषमा स्वराज ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया था. कांग्रेस पार्टी के इस पोल 76 फीसदी लोगों ने सुषमा स्वराज का समर्थन किया था. यह पोल कांग्रेस पार्टी को उल्टा दांव साबित हुआ. इस पोल में कांग्रेस पार्टी 76 प्रतिशत वोटरों ने कांग्रेस पार्टी के सवाल के जवाब में न कहा. पार्टी की ओर से पूछा गया था कि इराक में 39 भारतीयों का मारा जाना सुषमा स्वराज की नाकामी है. कांग्रेस का दांव जब उल्टा पड़ा तब सुषमा स्वराज में कांग्रेस का ट्वीट रीट्वीट किया था. अपने इस कदम से शर्मींदगी उठाने के बाद कांग्रेस ने फिर दूसरा पोल डाला है. इस बार कांग्रेस पार्टी का दावा है कि उसने बातें ज्यादा साफ तरीके से रखी हैं. इसी के साथ पार्टी ने सुषमा स्वराज को फिर रीट्वीट करने की चुनौती दी है.

टिप्पणियां
4. बॉल टैम्‍परिंग विवाद: प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान रो पड़े स्‍टीव स्मिथ, कहा- कप्तान के रूप में पूरी जिम्मेदारी मेरी
 
steve smith

बॉल टैम्‍परिंग विवाद पर ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्‍तान स्टीव स्मिथ प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान भावुक हो गए. उन्‍होंने कहा कि आप मुझे क्षमा करें. मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में इसकी पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं. स्मिथ ने कहा कि मैंने एक बहुत गलत फैसला लिया जिसके परिणाम मुझे समझ में आ रहे हैं. इस दौरान स्मिथ कई बार रो पड़े और रोते हुए ही उन्होंने संवाददाता सम्मेलन को अलविदा कहा. स्मिथ ने कहा,  "अच्छे लोग भी गलती करते हैं. मैंने भी बड़ी गलती की है और यह सब होने दिया. मैंने अपनी तरफ से फैसले लेने में गलती की. उम्मीद है कि मैं इस नुकसान की भरपाई कर पाऊंगा."

5. Baaghi 2: मॉम और डैड से टाइगर श्रॉफ को लगता है डर, शाहरुख-सलमान को रिप्लेस करने पर कही ये बात
 
tiger shroff instagram

Baaghi 2 में टाइगर श्रॉफ के एक्शन को लेकर जबरदस्त क्रेज है. 'बागी 2' में पहली बार टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की जोड़ी नजर आएगी. Baaghi 2 के प्रमोशन के लिए दिल्ली आए टाइगर श्रॉफ ने एनडीटीवी से खास बातचीत में अपने एक्शन से लेकर असल जिंदगी में किनसे डर लगता है, जैसे रहस्यों पर से परदा उठाया. 'बागी' टाइगर श्रॉफ से पूछा गया कि आपको सबसे ज्यादा डर किससे लगता है तो उन्होंने जवाब दिया, "मॉम और डैड से. खासकर मम्मी से बहुत डर लगता है."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement