यह ख़बर 22 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रणब के पदभार ग्रहण करने के दिन जश्न मनाएगा परिवार

खास बातें

  • प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने कहा कि प्रणब जब 25 जुलाई को औपचारिक रूप से पदभार ग्रहण कर लेंगे, तो परिवार के सभी सदस्य एकत्र होंगे और वही जश्न का वास्तविक समय होगा।
नई दिल्ली:

प्रणब मुखर्जी का राष्ट्रपति बनना तय माना जा रहा है। ऐसे में उनके परिवार ने जश्न की तैयारियां भी कर ली हैं। उनकी बेटी शर्मिष्ठा ने रविवार को बताया कि परिवार 25 जुलाई को जश्न मनाएगा, जब मुखर्जी औपचारिक रूप से राष्ट्रपति का पदभार ग्रहण कर लेंगे।

प्रसिद्ध कत्थक नृत्यांगना शर्मिष्ठा ने 'एनडीटीवी' को बताया, मैं समझती हूं कि 25 जुलाई तक कोई समारोह नहीं होगा। जब वह औपचारिक रूप से पदभार ग्रहण कर लेंगे, हम निश्चित तौर पर जश्न मनाएंगे... परिवार के सभी सदस्य एकत्र होंगे और वही जश्न का वास्तविक समय होगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या मुखर्जी राष्ट्रपति बनने के बाद भी दुर्गा पूजा करेंगे या पूजा राष्ट्रपति भवन में की जाएगी, शर्मिष्ठा ने कहा, ऐसा नहीं है, वह धर्मनिरिपेक्ष भारत के राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूजा पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में मिराती गांव स्थित मुखर्जी के पैतृक घर में ही होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर कि क्या मुखर्जी की पत्नी सुवरा देश की प्रथम महिला के रूप में सक्रिय भूमिका निभाएंगी, शर्मिष्ठा ने कहा कि उनकी मां का स्वास्थ्य पिछले काफी समय से ठीक नहीं है और ऐसे में संभव है कि वह राष्ट्रपति की पत्नी के रूप में सक्रिय भूमिका का निर्वाह न कर पाएं।