Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Delhi Election 2020: जदयू के स्टार प्रचारकों की सूची से प्रशांत किशोर, पवन वर्मा आउट

पार्टी द्वारा जारी की गई सूची में पार्टी के 20 नेताओं का नाम शामिल किया गया है, लेकिन पार्टी उपाध्यक्ष और नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का नाम सूची से गायब है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Delhi Election 2020: जदयू के स्टार प्रचारकों की सूची से प्रशांत किशोर, पवन वर्मा आउट

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दिल्ली चुनाव के लिए जदयू ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है
  2. सूची में सीएम समेत सभी प्रमुख नेताओं के नाम शामिल हैं
  3. प्रशांत कुमार और पवन वर्मा का नाम है सूची से बाहर
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समेत पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं को शामिल किया गया है. लेकिन इस सूची से जद-यू नेता प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) और पवन वर्मा (Pawan Verma) गायब हैं. पार्टी द्वारा जारी की गई सूची में पार्टी के 20 नेताओं का नाम शामिल किया गया है, लेकिन पार्टी उपाध्यक्ष और नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का नाम सूची से गायब है.

बता दें, हाल ही में संपन्न हुए झारखण्ड विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में प्रशांत किशोर का नाम शामिल था. कयास लग रहे हैं कि क्या नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर अपने रुख के चलते प्रशांत किशोर का नाम कट गया है. प्रशांत किशोर CAA और NRC को लेकर मोदी सरकार की लगातार आलोचना करते आ रहे हैं और हाल ही में उन्होंने नीतीश कुमार को एक खुला पत्र लिखकर इसे बिहार में लागू नहीं करने की अपील की थी.

टुकड़े-टुकड़े गैंग की रट लगाते हैं BJP नेता, लेकिन मोदी सरकार की इस पर जानकारी हैरान करने वाली


सूची में जेडीयू नेता पवन वर्मा का भी नाम नहीं है. गौरतलब है कि पवन वर्मा ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के उस बयान की खुलेआम आलोचना की थी जिसमें मई से सितम्बर के दौरान बिहार में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) लागू करने का ऐलान किया गया था. बता दें, दिल्ली विधानसभा में जद-यू का भाजपा के साथ चुनावी गठबंधन है. जद-यू दो सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उधर प्रशांत किशोर की संस्था दिल्ली चुनाव में केजरीवाल के लिए काम कर रही है.

टिप्पणियां

VIDEO: सिटी सेंटर: CM अरविंद केजरीवाल आज दाखिल नहीं कर पाए नामांकन



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... मलाइका अरोड़ा ने पहना ऐसा गाउन, अपशब्द कहने लगीं फराह खान

Advertisement