प्रैट एंड व्हिटनी ने इंडिगो, गोएयर को 20 अतिरिक्त इंजनों की आपूर्ति की

उद्योग जगत के सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कंपनी ने हाल ही में इंडिगो को 20 से अधिक अतिरिक्त इंजन ​उपलब्ध करवाए हैं.

प्रैट एंड व्हिटनी ने इंडिगो, गोएयर को 20 अतिरिक्त इंजनों की आपूर्ति की

नई दिल्‍ली:

अमेरिकी एयरोस्पेस विनिर्माता कंपनी प्रैट एंड व्हिटनी (पी एंड डब्ल्यू) ने ​इंडिगो व गोएयर के बेड़ों में शामिल ए320 नियो विमानों के लिए 20 से अधिक अतिरिक्त इंजन उपलब्ध करवाए हैं. उद्योग जगत के सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कंपनी ने हाल ही में इंडिगो को 20 से अधिक अतिरिक्त इंजन ​उपलब्ध करवाए हैं. वहीं गोएयर को सितंबर में चार अतिरिक्त इंजन उपलब्ध करवाए गए थे. उक्त दोनों विमानन कंपनियां ए320 नियो विमानों में लगे पीएंडडब्ल्यू इंजिनों में दिक्कतों के चलते परेशानी का सामना कर रही हैं.

विमानन नियामक डीजीसीए ने कंपनी से कहा था कि वह इंजनों की आपूर्ति तेज करे. बाजार भागीदारी के हिसाब से देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो के बेड़े में 24 नियो विमान हैं जबकि गोएयर के बेड़े में ऐसे आठ विमान हैं. इंडिगो व गोएयर को इंजन में दिक्कत के चलते नियो विमानों का परिचालन रोकना पड़ा था. हालांकि, सूत्रों ने कहा कि फिलहाल इंडिगो के किसी भी ए320 नियो विमान का परिचालन रुका हुआ नहीं है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com