Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

TT और महिला यात्रियों के सहयोग से गर्भवती महिला ने ब्रह्मपुत्र मेल में दिया बच्ची को जन्म

उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि बुधवार को गाड़ी सं 15956 ब्रह्मपुत्र मेल में एक टीटी की सूझ-बूझ से एक महिला यात्री ने चलती ट्रेन में एक बच्ची को जन्म दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TT और महिला यात्रियों के सहयोग से गर्भवती महिला ने ब्रह्मपुत्र मेल में दिया बच्ची को जन्म

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म
  2. टीटी ने महिला यात्रियों के सहयोग से एक गर्भवती महिला का प्रसव कराया
  3. नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही गाड़ी सं 15956 ब्रम्हपुत्र मेल में दिया जन्म
लखनऊ:

उत्तर मध्य रेलवे के अन्तर्गत नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली ट्रेन में बुधवार को टीटी द्वारा महिला यात्रियों के सहयोग से एक गर्भवती महिला का सुरक्षित प्रसव कराया. महिला और बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है. उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि बुधवार को गाड़ी सं 15956 ब्रह्मपुत्र मेल में एक टीटी की सूझ-बूझ से एक महिला यात्री ने चलती ट्रेन में एक बच्ची को जन्म दिया. उन्होंने बताया कि नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही गाड़ी सं 15956 ब्रम्हपुत्र मेल में ड्यूटी पर कार्यरत टीटी मनोज कुमार को सुबह साढ़े आठ बजे सूचना मिली की एस-7/53 पर यात्रा कर रही प्रतापगढ़ की मनीषा (30) को प्रसव पीड़ा हो रही है.

मनीषा दिल्ली से इलाहाबाद जा रही थी. उन्होंने बताया कि जानकारी प्राप्त होते ही टीटीई मनोज कुमार ने कामर्शियल कंट्रोल कानपुर से बात की और महिला को हो रही प्रसव पीड़ा की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कामर्शियल कंट्रोल द्वारा कानपुर सेंट्रल पर डॉक्टर को उपस्थित होने के लिए कहा और इस दौरान महिला का दर्द बढ़ने लगा. हालांकि कानपुर आने में काफी समय था तभी टीटी मनोज कुमार ने यात्रियों से आग्रह करके एक केबिन खाली करवाया और यात्रा कर रही अन्य महिला यात्रियों से सहयोग करने का आग्रह किया.


झारखंड में मालगाड़ी से टकराई ब्रह्मपुत्र मेल, पांच की मौत

उन्होंने बताया कि सहयोग मांगने पर एक महिला ने साथ दिया और बताया की वह यह सब कार्य करती है परेशानी की कोई बात नहीं है और उसने कुछ आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने के लिए कहा. मालवीय ने बताया कि टीटी मनोज कुमार ने त्वरित कार्यवाही करते हुए महिला को गर्म पानी, ब्लेड, तेल आदि उपलब्ध करवाया और महिला के प्रयास से करीब साढ़े ग्यारह बजे एक बच्ची का जन्म हुआ. अधिकारी ने बताया कि गाड़ी के कानपुर पहुंचने पर डॉक्टर द्वारा उपचार किए जाने के बाद जच्चा बच्चा सकुशल अपने घर चले गए.

टिप्पणियां

VIDEO: झारखंड में ब्रह्मपुत्र मेल दुर्घटनाग्रस्त, पांच मरे



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... नोरा फतेही के हाथ लगी बड़ी सफलता, तो बोलीं- मैं आखिरकार अपने लक्ष्य तक पहुंच रही हूं

Advertisement