उफनती नदी के ऊपर से रस्सी के सहारे किया प्रेग्नेंट महिला का रेस्क्यू, वीडियो वायरल

भारी बारिश से उत्तरी केरल में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. वहीं भूस्खलन और बाढ़ से पिछले तीन दिन में केरल में 42 लोगों की जान जा चुकी है.

उफनती नदी के ऊपर से रस्सी के सहारे किया प्रेग्नेंट महिला का रेस्क्यू, वीडियो वायरल

केरल में बाढ़ से अब तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

खास बातें

  • केरल में बाढ़ से अब तक 42 लोगों की मौत
  • मौसम विभाग ने चार जिलों में जारी किया रेल अलर्ट
  • बचाव के लिए कई दिनों से तैनात हैं एनडीआरएफ की टीमें
तिरुवनंतपुरम:

केरल के कई इलाकों में इन दिनों गंभीर बाढ़ की स्थिति बनी हुई है और लगातार बचाव कार्य जारी है. शनिवार को यहां के पलक्कड़ जिले के आगली में बचावकर्मियों ने एक गर्भवती महिला को रस्सी के सहारे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. समाचार एजेंसी एएनआई ने इसका एक 20 सेंकेंड का वीडियो भी शेयर किया है.  वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला को सुरक्षित तरीके से बांधकर रस्सी के सहारे तेज बहाव वाली उफनती हुई नदी के ऊपर से एक किनारे से दूसरी तरफ पहुंचाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल भी हो रहा है. 

बता दें पिछले साल भी केरल से बाढ़ के दौरान एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई थी जब वायनाड इलाके में एक गर्भवती महिला को एयरलिफ्ट किया गया था. बाद में उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया था.

केरल में बाढ़: भारी बारिश से बढ़ी लोगों की परेशान, अभी तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत

Newsbeep

फिलहाल यह भी बता दें कि भारी बारिश से उत्तरी केरल में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. भूस्खलन और बाढ़ से पिछले तीन दिन में केरल में 42 लोगों की जान जा चुकी है. प्रशासन निचले इलाकों से लोगों को निकाल कर उन्हें सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने में जुटा हुआ है. हालात ज्यादा न बिगड़ें इसके लिए राज्य में एनडीआरएफ की कई टीमें बाढ़ प्रभावित जिलों में बीते कई दिनों से काम कर रही है.  वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने राज्य के चार जिलों के लिए ‘रेड अलर्ट'जारी किया है.  मौसम  विभाग के सूत्रों ने कहा कि यह अलर्ट इडुकी, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड के लिए जारी किया गया है.  राज्य की अधिकांश नदियों और बांधों में जलस्तर बढ़ रहा है और कन्नूर, वायनाड, इडुकी, मलप्पुरम, कोझीकोड और कासरगोड में बाढ़ की स्थिति है. यहां की प्रमुख नदियों जैसे मणिमाला, मीनाचल, मूवट्टापुझा, चलियार, वालापट्टनम, इरूवाझीनीपुझा और पंबा में जलस्तर बढ़ा हुआ है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: महाराष्‍ट्र से लेकर केरल तक आधा देश बाढ़ से बेहाल