यह ख़बर 24 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई पुलिस ने वानखड़े स्टेडियम में प्रीति जिंटा का बयान दर्ज किया

मुंबई पुलिस ने वानखड़े स्टेडियम में प्रीति जिंटा का बयान दर्ज किया

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने आज कारोबारी नेस वाडिया के खिलाफ दर्ज छेड़छाड़ के मामले में अभिनेत्री और उनकी पूर्व प्रेमिका प्रीति जिंटा का बयान दर्ज किया।

प्रीति अपने वकील के साथ शाम करीब 6:40 बजे दक्षिणी मुंबई स्थित वानखड़े स्टेडियम पहुंची, जहां पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। ये इंतजाम मीडिया और तमाशबीन की भीड़ की वजह से किए गए थे।

मरीन ड्राइव पुलिस ने वाडिया के खिलाफ दर्ज कराए गए मामले को लेकर डेढ़ घंटे से अधिक समय तक प्रीति का बयान दर्ज किया। दूसरी ओर अपराध शाखा ने गैंगस्टर रवि पुजारी की ओर से वाडिया के सचिवों को कथित तौर पर धमकी भरे फोन करने के मामले में बयान लिया।

प्रीति ने स्टेडियम परिसर में मौजूद बीसीसीआई दफ्तर के रात 8.20 बजे अपना बयान दर्ज करवाया। बाद में करीब 20 मिनट तक उन्होंने स्टेडियम के भीतर पूरे घटनाक्रम का फिर नाटकीय रूपांतरण करके पुलिस की मदद की।

प्रीति जिंटा के मामले की जांच से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि अभिनेत्री साफगोई से जवाब दे रही थीं। जांच अधिकारियों ने 39 साल की प्रीति से उसी स्थान की जानकारी देने को कहा था, जहां यह कथित घटना हुई थी। पुलिस ने उनसे यह जानना चाहा था कि घटना के समय वहां आसपास कौन लोग मौजूद थे।

पुलिस के समक्ष की गई लिखित शिकायत में प्रीति ने दावा किया है, 'मैंने अपनी सीट छोड़ दी, लेकिन वह (नेस) मेरे पास बैठ गए और चीखना शुरू कर दिया और सबसे सामने मुझे अपशब्द कहने लगे।' अधिकारी ने कहा, 'हम यह जानना चाहते थे कि वह स्टेडियम में कहां बैठी थीं और जिन 'सबके' बारे में बात कर रही हैं वह कौन लोग हैं।'

पुलिस के अनुसार प्रीति ने अपनी शिकायत में वानखड़े स्टेडियम के भीतर तीन अलग अलग स्थानों पर नेस वाडिया के साथ हुई तकरार की बात की है। यह कथित घटना बीते 30 मई की है। अभिनेत्री ने आरोप लगाया कि उनके साथ छेड़छाड़ भी हुई।

पुलिस ने उनसे कहा कि वह इन तीनों स्थानों के बारे में बताएं जहां दोनों के बीच कथित तौर बहसबाजी हुई और फिर विवाद बढ़ गया तथा किस बात को लेकर बहस हुई। पुलिस ने उनसे 30 मई के पहले वाडिया के साथ ईमेल के आदान प्रदान की जानकारी देने के लिए भी कहा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'पुलिस ने घटना वाले दिन गरवाड़े पवेलियन में सीट शेयरिंग से जुड़ा विवरण देने को भी कहा था। 30 मई को वाडिया का जन्मदिन था। प्रीति ने बताया कि कितनी सीटों पर वह और उनके दोस्त बैठे हुए थे तथा कितने को नेस ने अपने, परिवार और मित्रों के लिए बुक कराया था।'

उधर, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने अभिनेत्री से पूछा कि क्या वह रवि पुजारी नामक किसी व्यक्ति को जानती हैं अथवा क्या उन्होंने उससे कभी बात की है। जांच अधिकारियों ने पहले ही संकेत दिया था कि प्रीति का बयान लेने के बाद वाडिया को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।