अमरनाथ यात्रा के लिए पुख्ता तैयारियां, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई

सोमवार को शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस को दिया गया सुरक्षा का जिम्मा

अमरनाथ यात्रा के लिए पुख्ता तैयारियां, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई

कश्मीर में अमरनाथ यात्रा सोमवार से शुरू होगी.

श्रीनगर:

वार्षिक अमरनाथ यात्रा सोमवार से शुरू होने वाली है और यात्रा को सुगम बनाने के लिए बालटाल एवं पहलगाम के पास सुरक्षा व्यवस्था के साथ तमाम व्यवस्थाएं की गई हैं.

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के हिमालयी क्षेत्र में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा के दर्शन के लिए 40 दिवसीय यात्रा दोनों मार्गों बालटाल और पहलगाम से शुरू हो जाएगी. उन्होंने बताया कि अमूमन सारे इंतजाम कर लिए गए हैं सिर्फ उन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है. सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू कश्मीर पुलिस को श्रद्धालुओं को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है तथा यात्रा के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा इंतजाम की योजना बनाई गई है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतने की हिदायत दी और यात्रा के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं के पालन का निर्देश दिया.    

Amarnath Yatra 2019: 1 जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा के लिए अतिरिक्‍त अर्द्धसैनिक बल तैनात

अधिकारियों ने बताया कि इस बीच राज्यपाल के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई और केके शर्मा शुक्रवार को यात्रा के आधार शिविर बालटाल और नुनवान (पहलगाम) गए, जहां उन्होंने यात्रा के सुचारू संचालन के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने के मकसद से अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की.

VIDEO : कश्मीर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से)