NDTV Khabar

कड़ी सुरक्षा के बीच चिनफिंग-मोदी वार्ता के लिए तैयार मामल्लापुरम

उच्च सुरक्षा के मद्देनजर दो शीर्ष पुलिस अधिकारियों की तैनाती करने के साथ-साथ दर्जनों अस्थायी पुलिस चौकियां बनाई गई है. शहर में 800 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिनके जरिए सड़कों और अन्य रास्तों की 24 घंटे निगरानी की जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कड़ी सुरक्षा के बीच चिनफिंग-मोदी वार्ता के लिए तैयार मामल्लापुरम

पीएम मोदी के साथ शी चिनफिंग

खास बातें

  1. शिखर बैठक को लेकर पूरे शहर को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया
  2. इलाके का सौंदर्यीकरण और अन्य तैयारियां अंतिम चरण में है
  3. स्थानीय मछुआरों को भी गुरुवार से समुद्र से दूर रहने को कहा गया है
मामल्लापुरम:

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के नजदीक तटीय शहर मामल्लापुरम में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच 11 और 12 अक्टूबर को होने जा रहे दूसरी अनौपचारिक शिखर बैठक को लेकर पूरे शहर को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है. साथ ही इलाके का सौंदर्यीकरण और अन्य तैयारियां अंतिम चरण में है. बता दें कि शहर के पास तटरक्षक के जहाज ने लंगर डाल दिया है. इसके साथ ही तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों से आए पांच हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की यहां तैनाती की गई है. इसके अलावा उच्च सुरक्षा के मद्देनजर दो शीर्ष पुलिस अधिकारियों की तैनाती करने के साथ-साथ दर्जनों अस्थायी पुलिस चौकियां बनाई गई है. शहर में 800 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिनके जरिए सड़कों और अन्य रास्तों की 24 घंटे निगरानी की जा रही है.

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की कश्मीर पर टिप्पणी को लेकर भारत ने जताई कड़ी आपत्ति, आया यह बयान... 


बता दें कि मामल्लापुरम तट पर बने मंदिर के पीछे तटरक्षक बल के एक पोत को लंगर डाले खड़ा हुआ है, जबकि दूसरा जहाज कुछ दूरी पर गश्त कर रहा है. इतनी हाई सिक्योरिटी के बारे में पूछे जाने पर एक रक्षा अधिकारी ने कहा कि यह असामान्य नहीं है. हालांकि उन्होंने विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया. बता दें कि तटीय शिव मंदिर के नजदीक तट पर अवरोधक लगाए गए हैं यह वह स्थान है जहां मोदी-चिनफिंग आएंगे.

भारत दौरे से पहले शी चिनफिंग का बड़ा बयान- बोले पाकिस्तान-चीन की दोस्ती अटूट और चट्टान जैसी मजबूत

टिप्पणियां

वहीं स्थानीय मछुआरों को भी गुरुवार से समुद्र से दूर रहने को कहा गया है. सादे कपड़ों में पुलिस के जवान आस-पास के इलाकों की निगरानी कर रहे हैं. विशेष सुरक्षा समूह (SPG) और बम निरोधक दस्ते के जवान भी स्मारक सहित विभिन्न इलाकों की निगरानी कर रहे हैं. इसके अलावा सड़कों पर जगह-जगह दोनों नेताओं की तस्वीर वाले बैनर लगाए गए हैं.

VIDEO: 11-12 अक्टूबर को मिलेंगे PM मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement