Coronavirus का असर: राष्ट्रपति भवन में नहीं मनाया जाएगा होली मिलन समारोह

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक होली समारोहों का आयोजन नहीं करने का फैसला लिया है.

Coronavirus का असर: राष्ट्रपति भवन में नहीं मनाया जाएगा होली मिलन समारोह

Coronavirus: राष्ट्रपति भवन में इस साल नहीं होगा होली मिलन समारोह.

खास बातें

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नहीं मनाएंगे होली
  • कोरोना वायरस के कारण लिया निर्णय
  • नरेंद्र मोदी और केजरीवाल भी नहीं मना रहे हैं होली
नई दिल्ली :

भारत में कोरोना वायरस को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है. सरकार की तरफ से कई कदम उठाए गए हैं. लेकिन देश में अब तक कोरोना वायरस से 28 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, इनमें 16 विदेश और 12 भारतीय शामिल हैं.  इधर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक होली समारोहों का आयोजन नहीं करने का फैसला लिया है. राष्ट्रपति भवन से जारी बयान से अनुसार राष्ट्रपति ने कहा है कि सतर्कता और सुरक्षा उपायों के साथ, हम सभी कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने में मदद कर सकते हैं.
 


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के संबंध में विशेषज्ञों की सलाह को ध्यान में रखते हुए वह इस बार किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘दुनिया भर में विशेषज्ञों की सलाह है कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सामूहिक कार्यक्रमों को कम करना चाहिए.' उन्होंने कहा, ‘इसलिये इस वर्ष मैंने किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय किया है.'
 


बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इसबार होली नहीं मनाने का निर्णय लिया है. उनकी तरफ से कहा गया है कि वो और उनके सभी विधायक इस बार होली नहीं मनाएंगे. अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए सांप्रदायिक दंगों के कारण वे और उनके विधायक इस बार होली नहीं मनाएंगे. संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के विरोध के दौरान उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़के सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 47 लोगों की मौत हो गई, जबकि 200 से अधिक घायल हुए थे. हिंसा के बाद दिल्ली सरकार की तरफ से पीड़ित परिवार को मुआवजे की भी घोषणा की गई  है.

VIDEO: दिल्ली हिंसा मामले में राष्ट्रपति से मिले कांग्रेसी नेता

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com