NDTV Khabar

राष्ट्रपति चुनाव : सोनिया गांधी की मेजबानी में संयुक्त उम्मीदवार पर मंथन करेगा विपक्ष, केजरीवाल को न्‍योता नहीं

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस राष्ट्रपति चुनावों से पहले गैर राजग दलों के बीच वृहद एकजुटता हासिल करने प्रयास कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्ट्रपति चुनाव : सोनिया गांधी की मेजबानी में संयुक्त उम्मीदवार पर मंथन करेगा विपक्ष, केजरीवाल को न्‍योता नहीं
नई दिल्‍ली:

कई विपक्षी दलों के शीर्ष नेता शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मेजबानी में दोपहर भोज पर बैठक करेंगे, जहां वे राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार उतारने की संभावना तलाशेंगे. हालांकि इस भोज में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को शामिल होने का न्‍योता नहीं दिया गया है.

नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल का कार्यकाल पूरे होने के बीच विपक्षी दलों का दोपहर भोज अपनी एकजुटता और ताकत दिखाने के मद्देनजर आयोजित किया गया है.

बैठक संसद भवन परिसर में होने की संभावना है और इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के उनके समकक्ष नीतीश कुमार, माकपा के सीताराम येचुरी, राजद प्रमुख लालू प्रसाद और जदयू नेता शरद यादव शामिल होंगे. शरद यादव खुद भी राष्ट्रपति पद के लिए संभावित उम्मीदवारों में शामिल हैं.

सूत्रों ने कहा कि जदयू, भाकपा, माकपा, सपा, द्रमुक, राकांपा, राजद, तृणमूल कांग्रेस के अलावा कुछ अन्य बड़े और छोटे क्षेत्रीय दलों को निमंत्रण भेजा गया है.


टिप्पणियां

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस राष्ट्रपति चुनावों से पहले गैर राजग दलों के बीच वृहद एकजुटता हासिल करने प्रयास कर रही है, जो 2019 में लोकसभा चुनावों के अलावा गुजरात, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों की दिशा में भी एक कदम हो सकता है.

(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement