NDTV Khabar

मोदी कैबिनेट से अलग हुए TDP के दोनों मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर

मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे चुके टीडीपी के दो मंत्रियों अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी के इस्तीफे को पीएम मोदी की सलाह के बाद राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया है.

538 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी कैबिनेट से अलग हुए TDP के दोनों मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर

राष्ट्रपति कोविंद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे चुके टीडीपी के दो मंत्रियों अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी के इस्तीफे को पीएम मोदी की सलाह के बाद राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया है. बता दें कि इन दोनों के इस्तीफे का ऐलान बुधवार को हुआ था और गुरुवार को पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा सौंपा था. 

अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्य प्रधानमंत्री खुद देखेंगे. इसकी जानकारी राष्ट्रपति भवन की ओर से दी गई. बता दें कि नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री वाईएस चौधरी ने आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के कहने के बाद अपना इस्तीफा विशेष राज्य का दर्जा न दिये जाने को लेकर दिया था.  BJP के साथ संबंध रखना है या नहीं: चंद्रबाबू नायडू ने बुलाई TDP नेताओं की आपात बैठक

बजट के बाद से ही लगातार आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रही टीडीपी ने बुधवार रात केंद्र का साथ छोड़ दिया था. हालांकि, इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद गुरुवार की शाम आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू से बात की थी मगर दोनों के बीच सहमति नहीं बनी. इसके बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल टीडीपी के दोनों मंत्रियों से मुलाकात करने के बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया. 

टिप्पणियां
हालांकि, टीडीपी ने साफ कर दिया है कि वह एनडीए का हिस्सा अभी भी है. मगर खबर है कि शुक्रवार को चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी नेताओं की एक आपात बैठक बुलाई है, जिसमें बीजेपी के साथ भविष्य में गठबंधन की संभवानाओं पर विचार किया जाएगा. 

VIDEO : क्या बीजेपी से सहयोगियों का भरोसा उठ रहा है?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement