यह ख़बर 06 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद उल-अजहा की मुबारकबाद

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद-उल-अजहा के मौके पर देशवासियों को मुबारकबाद दी और कामना की कि यह पर्व समाज में सद्भाव एवं करुणा की भावना को मजबूत करे।

इस मुस्लिम पर्व से पहले मोदी ने ट्वीट किया, ईद उल-अजहा की मुबारकबाद। उन्होंने कहा, यह पर्व समाज में सद्भाव एवं करुणा की भावना को मजबूत करे।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने देशवासियों को ईद उल जुहा के मौके पर शुभकानाएं दी और कहा कि लोगों को सार्वभौम प्रेम और देश एवं दुनिया में समृद्धि के लिए भाईचारे की भावना का आत्मसात करना चाहिए।

ईद उल जुहा को बलिदान, विश्वास और समर्पण का त्योहार बताते हुए प्रणब ने कहा,  मैं सभी नागरिकों को विशेष तौर पर मुस्लिम भाई बहनों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा, इस दिन हम सार्वभौम प्रेम, भाईचारे, बलिदान और सेवा की भावना को आत्मसात करें, जो हमारी मिलीजुली संस्कृति और देश एवं दुनिया की शांति, प्रगति एवं समृद्धि के लिए एकजुटता के साथ काम करने के शाश्वत मूल्यों पर आधारित है। अपने संदेश में उपराष्ट्रपति ने कहा कि यह त्योहार समाज में शांति, प्रेम और सहिष्णुता को बढ़ावा देने के लिए सर्वोच्च बलिदान की भावना का प्रतीक है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अंसारी ने कहा, मैं देश के नागरिकों को ईद उल जुहा के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं देता हूं। हम इस त्योहार को एकता और भाईचारे को मजबूत बनाने के लिए मनाएं।