NDTV Khabar

मकर संक्रांति : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई, पीएम मोदी ने ट्विटर पर शेयर किए कई ग्राफिक्स

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट पर लिखा है, 'पोंगल और मकर संक्रांति के अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई. यह त्यौहार हमारे अनगिनित किसानों की कड़ी मेहनत और लगन का उल्लास मनाने का अवसर हैं. आज का दिन हम सबके जीवन में आनंद, स्वास्थ्य और ख़ुशी लाये. वहीं पीएम मोदी ने ट्वीटर पर मकर संक्रांति पोंगल और बिहू के लिए अलग-अलग ग्राफिक्स शेयर किए हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मकर संक्रांति : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई, पीएम मोदी ने ट्विटर पर शेयर किए कई ग्राफिक्स

मकर संक्रांति : पीएम मोदी ने इस ग्राफिक को ट्वीटर पर शेयर किया है

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  और पीएम मोदी  ने पूरे देश को मकर संक्रांति, पोंगल और बिहू के दिन बधाई दी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट पर लिखा है, 'पोंगल और मकर संक्रांति के अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई. यह त्यौहार हमारे अनगिनित किसानों की कड़ी मेहनत और लगन का उल्लास मनाने का अवसर हैं. आज का दिन हम सबके जीवन में आनंद, स्वास्थ्य और ख़ुशी लाये. वहीं पीएम मोदी ने ट्वीटर पर मकर संक्रांति पोंगल और बिहू के लिए अलग-अलग ग्राफिक्स शेयर किए हैं. 
   

Makar Sankranti 2018: जानिए क्या हैं मान्यताएं और क्यों मनाई जाती है मकर संक्रांति
 


गौरतलब है कि हमारे देश में मकर संक्रांति के पर्व का विशेष महत्‍व है जिसे हर साल जनवरी के महीने में धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन सूर्य उत्तरायण होता है यानी कि पृथ्‍वी का उत्तरी गोलार्द्ध सूर्य की ओर मुड़ जाता है. परंपराओं के मुताबिक इस दिन सूर्य मकर राशि में प्रवेश करता है. देश के विभिन्न राज्‍यों में इस पर्व को अलग-अलग नामों से जाना जाता है.
वीडियो :  वाराणसी और इलाहाबाद में हर साल उमड़ती है भीड़
 

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement