राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कोरोना संकट के मद्देनजर एक वर्ष तक अपने वेतन का 30% हिस्सा दान करेंगे

देश में जारी कोरोना संकट के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक वर्ष तक अपने वेतन का 30% हिस्सा दान करने का फैसला लिया है. राष्ट्रपति भवन की तरफ से यह जानकारी दी गई है. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कोरोना संकट के मद्देनजर एक वर्ष तक अपने वेतन का 30% हिस्सा दान करेंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद.

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक वर्ष तक अपने वेतन का 30% हिस्सा दान करने का फैसला लिया है. राष्ट्रपति भवन की तरफ से यह जानकारी दी गई है. बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति कोविंद ने मार्च महीने की पूरी सैलरी पीएम केयर्स फंड में दान दे दी थी. राष्ट्रपति भवन की तरफ से बताया गया कि पारंपरिक समारोह के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली लिमोज़ीन (कार) के खरीद के प्रस्ताव को भी स्थगित किया गया है.



बता दें कि भारत में गुरुवार को Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 78,003 पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2549 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 78,003 हो गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,722 नए मरीज़ मिले हैं और 134 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि कोरोना को अब तक 26,235 मरीज़ मात दे चुके हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 33.63 प्रतिशत हो गया है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने की घोषणा की है.