NDTV Khabar

राष्ट्रपति भवन में इस साल नहीं होगी इफ्तार पार्टी 

राष्ट्रपति ने पदभार ग्रहण करने के बाद निर्णय किया था कि राष्ट्रपति भवन जैसी सार्वजनिक इमारत में करदाताओं के खर्चे पर किसी तरह का धार्मिक समारोह या त्योहार नहीं मनाया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्ट्रपति भवन में इस साल नहीं होगी इफ्तार पार्टी 

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

रमजान के मौके राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस साल राष्ट्रपति भवन में इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं करेंगे. इसकी जानकारी राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अशोक मलिक ने दी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने पदभार ग्रहण करने के बाद निर्णय किया था कि राष्ट्रपति भवन जैसी सार्वजनिक इमारत में करदाताओं के खर्चे पर किसी तरह का धार्मिक समारोह या त्योहार नहीं मनाया जाएगा. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति ने यह निर्णय देश के धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत को ध्यान में रखकर किया है.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: एक ही परिवार के सात लोगों की हत्या करने वाले आरोपी की दया याचिका राष्ट्रपति ने की खारिज


मिलक ने कहा कि राष्ट्रपति हर प्रमुख त्योहार के अवसर पर नागरिकों को शुभकामनाएं देते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति रहते हुए राष्ट्रपति भवन में इफ्तार पार्टी दिया करते थे. हालांकि उस दौरान पीएम मोदी ने किसी भी इफ्तार पार्टी में हिस्सा नही लिया था. (इनपुट भाषा से) 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement