NDTV Khabar

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्विटर पर सिर्फ 1 को करते हैं फॉलो, जानिए कौन है वह शख्स...

राष्ट्रपति बनने के बाद ही देश के प्रथम नगारिक का आधिकारिक ट्विटर पेज बनाया गया. पेज बनने के चंद मिनट के भीतर ही उन्हें लाखों लोगों ने फॉलों करना शुरू कर दिया.

646 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्विटर पर सिर्फ 1 को करते हैं फॉलो, जानिए कौन है वह शख्स...

संसद के केंद्रीय हॉल में शपथ लेते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद.

खास बातें

  1. नए राष्ट्रपति का ट्विटर हैंडल बनते ही चंद घंटों में लाखों फॉलोवर बने
  2. राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के 30 लाख से ज्यादा फॉलोवर
  3. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शेयर की रामनाथ कोविंद के साथ की फोटो
नई दिल्ली: रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ले चुके हैं. कोविंद को चीफ जस्टिस जेएस खेहर ने शपथ दिलाई. शपथ के बाद प्रणब मुखर्जी और कोविंद ने आपस में कुर्सियां बदलीं. इसके बाद कोविंद को 21 तोपों की सलामी दी गई. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई बड़ी राजनीतिक हस्तियां मौजूद थीं. राष्ट्रपति बनने के बाद ही देश के प्रथम नगारिक का आधिकारिक ट्विटर पेज बनाया गया. पेज बनने के चंद मिनट के भीतर ही उन्हें लाखों लोगों ने फॉलों करना शुरू कर दिया. साथ ही एक दिन के भीतर ही प्रणब रामनाथ कोविंद ने अपने अकाउंट से एक के बाद एक 35 ट्वीट किए. राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट President of India के नाम से है.

कुछ ही मिनट में 30 लाख से ज्यादा फॉलोवर

नए राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट बनाने के चंद मिनट के भीतर ही उन्हें फॉलों करने वालों लोगों की संख्या 30 लाख के ऊपर पहुंच गई. खबर लिखे जाने तक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के फॉलोवरों की संख्या 33 लाख से ज्यादा हो चुकी है और यह लगातार बढ़ती जा रही है. लेकिन सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात यह है कि राष्ट्रपति सिर्फ एक ही शख्स को फॉलो करते हैं. 

यह भी पढ़ें : जानें, ‘र’ से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का किस तरह है अभिन्न रिश्ता...

वीडियो देखें : रामनाथ कोविंद ने कार्यभार संभाला



जानिए किसे फॉलो करते हैं राष्ट्रपति कोविंद

हम में से ज्यादातर लोगों को अभी पता नहीं होगा कि राष्ट्रपति किस शख्स को फॉलो करते हैं. दरअसल, वह कोई और नहीं बल्कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हैं. जिस पेज को राष्ट्रपति फॉलो करते हैं वह प्रणब मुखर्जी का बतौर राष्ट्रपति के तौर पर संचित पेज है. इस पेज पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के तमाम भाषणों और ट्वीट का संकलन हैं. इस पेज पर आपको पूर्व राष्ट्रपति के कार्यकाल से जुड़ी तमाम तस्वीरें, वीडियो और भाषण मिल जाएंगे. 
 
6967 ट्वीट किए गए पूर्व राष्ट्रपति के आधिकारिक अकाउंट से

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का पेज प्रेसिडेंट मुखर्जी के नाम से है. पेज के कुल फॉलोवरों की संख्या3.31 मिलियन है. बतौर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कार्यकाल में कुल 6967 ट्वीट किए गए, जबकि सिर्फ 4 ट्वीट को उनके द्वारा लाइक किया गया. कोविंद के शपथ लेते ही भारत के राष्ट्रपति का आधिकारिक टि्वटर हैंडल भी बदल गया और पुराने सारे ट्वीट्स अर्काइव कर लिए गए.

यह भी पढ़ें : प्रणब मुखर्जी का नया पता 10 राजाजी मार्ग होगा, मिलेंगी ये सुविधाएं
  प्रणब दा ने शेयर की राष्ट्रपति कोविंद के साथ की फोटो

प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म होते ही वह अपने नए घर 10 राजाजी मार्ग में शिफ्ट हो गए. देश के नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रणब मुखर्जी को 10 राजाजी मार्ग उनके नए आवास पर छोड़ने गए. वहां उन दोनों ने चाय की चुस्की भी ली. प्रणब मुखर्जी ने अपने नए ट्विटर अकाउंट से नए घर पहुंचकर एक फोटो शेयर की है. इस फोटो में देश के नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ प्रणब मुखर्जी चाय पीते नजर आ रहे हैं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement