NDTV Khabar

जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर बोले, 'युद्ध को न' कहना कायरता नहीं, राष्ट्रपिता कायर नहीं थे

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया कि 'युद्ध को ना' कहना कायरता नहीं है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी किसी भी युद्ध के विरूद्ध थे और वे निश्चित रूप से कोई कायर नहीं थे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर बोले, 'युद्ध को न' कहना कायरता नहीं, राष्ट्रपिता कायर नहीं थे

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा कि 'युद्ध को ना' कहना कायरता नहीं है.

खास बातें

  1. जदयू के उपाध्यक्ष हैं प्रशांत किशोर
  2. कहा- युद्ध को न कहना कायरता नहीं
  3. राष्ट्रपिता भी युद्ध के खिलाफ थे
नई दिल्ली :

भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा कि सोशल मीडिया पर अंधराष्ट्रभक्ति, नासमझी में युद्ध की बात किए जाने को बहादुरी के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए. प्रशांत किशोर ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया कि 'युद्ध को ना' कहना कायरता नहीं है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी किसी भी युद्ध के विरूद्ध थे और वे निश्चित रूप से कोई कायर नहीं थे. वास्तव में वे उन सबसे बहादुर लोगों में से एक थे, जिन्हें मानवता ने अबतक देखा है. सोशल मीडिया पर अंधराष्ट्रभक्ति, नासमझी में युद्ध की बात किए जाने को बहादुरी नहीं समझा जाना चाहिए. प्रशांत (Prashant Kishor) ने कल ट्वीट करके कहा कि भारत को केवल एक अभिनंदन को वापस लाने की जरूरत है. बाकी सबके लिये इंतजार किया सकता है. 'युद्ध को ना' कहने के प्रति समझदार बनें. 

आपको बता दें कि दोनों मुल्कों के बीच जारी तनाव के बीच विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) आज देश वापस लौटेंगे. वाघा बॉर्डर के रास्ते वो पाकिस्तान से भारत आएंगे. सूत्रों के मुताबिक विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan) को रावलपिंडी से विमान के ज़रिए लाहौर लाया जाएगा. इसके बाद वाघा पर भारतीय उच्चायोग के एअर अटैची को सौंपा जाएगा जो उन्हें लेकर बॉर्डर क्रॉस करेंगे. भारत और अंतरराष्ट्रीय जगत के दबाव के बाद कल पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने पाक संसद में विंग कमांडर को रिहा करने का एलान किया था. पाक पीएम के एलान से पहले भारत ने साफ़ कर दिया था कि उसे अपने पायलट की रिहाई से कम कुछ भी मंज़ूर नहीं है और किसी भी डील से भारत ने साफ इनकार किया था. आपको बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan) बुधवार को उस वक़्त पाकिस्तानी सेना के क़ब्ज़े में आ गए थे, जब मिग-21 जेट पर पाक के हमले के बाद उन्होंने पैराशूट से छलांग लगाई थी.


VIDEO: अभिनंदन को लेने जा रहे उनके माता-पिता का एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ स्वागत

टिप्पणियां

VIDEO- तीनों सेनाओं की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस : हम जो करना चाहते थे वो कर दिया

    



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement