NDTV Khabar

अत्यधिक मुनाफाखोरी रोकें और पेट्रोल, डीजल को भी जीएसटी के तहत लाएं मोदी : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा- नरेन्द्र मोदी को नए कर सुधार को अगले चुनाव में लाभ के तौर पर नहीं देखना चाहिए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अत्यधिक मुनाफाखोरी रोकें और पेट्रोल, डीजल को भी जीएसटी के तहत लाएं मोदी : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी पेट्रोल-डीजल को भी जीएसटी के तहत लाएं.

खास बातें

  1. जीओआई अकेले 2,73,000 करोड़ रुपये कमा रहीं
  2. प्रधानमंत्री रोजगार के अवसर पैदा करने पर भी ध्यान दें
  3. जीएसटी की दर में कमी को ‘काफी कम, काफी देर’ करार दिया
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अत्यधिक मुनाफाखोरी को रोकने के लिए पेट्रोल और डीजल को भी जीएसटी के तहत लाने की मांग की है.

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नए कर सुधार को अगले चुनाव में लाभ के तौर पर नहीं देखना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ एक देश,सात कर, अनेक फार्म भरने और करदाता की कठोर शक्तियों में सुधार का वक्त. इसे वाकपटुता से परे अच्छा और सरल  बनाएं.’’ अनेक ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद करता हूं कि मोदी जी ने आर्थिक गिरावट और जीएसटी गड़बड़ी को लोगों की परेशानी को दूर करने के चश्मे से देखा होगा न कि अगले चुनाव में लाभ के तौर पर.’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘तब पहला कदम अत्यधिक मुनाफाखोरी को रोकने के लिए पेट्रोल डीजल को भी जीएसटी के तहत लाने का होगा क्योंकि जीओआई अकेले 2,73,000 करोड़ रुपये कमाती है.''

यह भी पढ़ें : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यों से पेट्रोल, डीजल पर वैट में कटौती की अपील की


कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो मैसेज में उन्होंने सरकार से छोटे और मझोले व्यापारों को समर्थन देने के लिए कहा. उन्होंने प्रधानमंत्री से रोजगार के अवसर पैदा करने पर भी ध्यान देने को कहा.

कांग्रेस ने जीएसटी की दर में कमी को ‘‘काफी कम, काफी देर’’ करार दिया और कहा कि नए कर सुधार कदम में लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए और ज्यादा करने की आवश्यकता थी.

टिप्पणियां

VIDEO : एक्साइज ड्यूटी में कटौती

पार्टी के संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा, काफी कम, काफी देर. प्रक्रियात्मक राहतें मोदी सरकार द्वारा जीएएसटी के मूल ढांचे में की गई गड़बड़ी की भरपाई नहीं कर सकेंगी.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement