दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में CNG और PNG की कीमतों में कटौती

वाहनों में इस्तेमाल होने वाली सीएनजी और पाइप के जरिये घरों की रसोई तक पहुंचने वाली गैस (पीएनजी) के दाम में शुक्रवार को सात प्रतिशत तक की कटौती की गई है. प्राकृतिक गैस के दाम घटने के बाद सीएनजी और पीएनजी कीमतों में यह कटौती की गई है.

दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में CNG और PNG की कीमतों में कटौती

दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में CNG और PNG के दाम बढ़े

खास बातें

  • CNG और PNG के दामों में कटौती
  • लॉकडाउन के चलते मांग हुई कम
  • दिल्ली में सीएनजी का दाम 3.20 रुपये घटा
नई दिल्ली:

वाहनों में इस्तेमाल होने वाली सीएनजी और पाइप के जरिये घरों की रसोई तक पहुंचने वाली गैस (पीएनजी) के दाम में शुक्रवार को सात प्रतिशत तक की कटौती की गई है. प्राकृतिक गैस के दाम घटने के बाद सीएनजी और पीएनजी कीमतों में यह कटौती की गई है. राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में सीएनजी की खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कहा है कि दिल्ली में सीएनजी का दाम 3.20 रुपये घटाकर 42 रुपये किलो कर दिया गया है.  इसके साथ ही दिल्ली से लगते नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसके दाम में 3.60 रुपये की कटौती की गई है. इन इलाकों में सीएनजी का दाम 47.75 रुपये किलो रह जायेगा. इससे पहले यह दाम 51.35 रुपये प्रति पर था. ताजा कटौती सात प्रतिशत की है. इंद्रप्रस्थ गैस ने वक्तव्य में यह भी घोषणा की गई है कि दिल्ली में घरेलू पाइप गैस (पीएनजी) का दाम 1.55 रुपये घटकर 28.55 रुपये प्रति घनमीटर रह गया है. 

इसी प्रकार नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में रसोई की पाइप वाली गैस का दाम 1.65 रुपये घटकर 28.45 रुपये प्रति घनमीटर रह गया है.  पिछले छह माह के दौरान सीएनजी के दाम में यह दूसरी कटौती की गई है.  इससे पहले अक्टूबर 2019 में सीएनजी के दाम में दिल्ली में 1.90 रुपये और नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में 2.15 रुपये किलो की कटौती की गई थी.  अक्टूबर, 2019 में ही दिल्ली में पीएनजी के दाम में 90 पैसे प्रति घनमीटर और उत्तर प्रदेश के साथ लगते शहरों में 40 पैसे प्रति घनमीटर तक की कटौती की गई थी. 
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com