भारत में सोने की कीमत में रिकॉर्ड उछाल, जाने क्या है पाकिस्तान में सोने की कीमत...

Gold Rate-अमेरिका-ईरान तनाव के बाद पूरे विश्व में सोने के दाम में तेजी देखी जा रही है. लेकिन पाकिस्तान में सोने की कीमत रिकॉर्ड बना रही है. भारत में 41 हजार के आंकड़ों वाला सोना पाकिस्तान में 98 हजार के आंकड़ों को पार कर गया है.

भारत में सोने की कीमत में रिकॉर्ड उछाल, जाने क्या है पाकिस्तान में सोने की कीमत...

पाकिस्तान में सोने की कीमत रिकॉर्ड उंचाई पर

नई दिल्ली:

अमेरिका-ईरान तनाव के बाद पूरे विश्व में सोने के दाम में तेजी देखी जा रही है. लेकिन पाकिस्तान में सोने की कीमत (Gold Rate) रिकॉर्ड बना रही है. भारत में 41 हजार के आंकड़ों वाला सोना पाकिस्तान में 98 हजार के आंकड़ों को पार कर गया है. जहां भारत में पिछले 1 सप्ताह में सोने की कीमत में जहां लगभग 2000 रुपये की उछाल हुई है. वहीं पाकिस्तान में अगर अंतिम एक वर्ष की बात की जाए तो सोने की कीमत में 22 हजार से अधिक की उछाल देखने को मिल रही है. लगातार आतंकवाद और कमजोर अर्थव्यवस्था से जूझते इस पाकिस्तान में कारोबारी सोने में ही निवेश करना चाह रहे हैं. लगताार बढ़ते कीमत के कारण पाकिस्तान में आम लोगों की पहुंच से सोना दूर होता जा रहा है.

सोने और चांदी के भाव में गिरावट, सोना प्रति 10 ग्राम 38,460 रुपये पर पहुंचा

गौरतलब है कि खाड़ी क्षेत्र में तनाव का भारत के सर्राफा बाजार पर प्रतिकुल असर देखने को मिल रहा है. विदेशी बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से भारतीय बाजार में सोने के दाम में लगातार तेजी बनी हुई है. विश्व बाजार में भी सोने की कीमत में तेजी आयी है. शुक्रवार के बाद से ही भारतीय बाजार में सोने की कीमत में हर दिन तेजी देखने को मिली है. शुक्रवार  को कीमतों में 588 रुपये की उछाल हुई थी वहीं सोमवार को भारतीय वायदा बाजार में सोने की कीमत में 857 रुपये की तेजी देखने को मिली और सोना 41 हजार के आंकड़ों को भी पार कर गया. भारतीय बाजारों में सोने की कीमत सोमवार को  41,096 तक पहुंच गई थी.


VIDEO: जूतों के तलवे में छुपाकर रखा हुआ था 2 किलो सोना, अफगानी नागरिक गिरफ्तार

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com